उन्नाव में सपा जिला महासचिव पर मुकदमा दर्ज:दिल्ली के कारोबारी ने लगाया धोखाधड़ी का आरोप, जमीन खरीद मामले में लाखों का किया खेल

उन्नावएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सपा सुप्रीमों अखिलेश यादव के साथ आरोपी सपा नेता सुरेश पाल। - Dainik Bhaskar
सपा सुप्रीमों अखिलेश यादव के साथ आरोपी सपा नेता सुरेश पाल।

उन्नाव में दिल्ली निवासी एक कारोबारी ने शुक्लागंज निवासी सपा के जिला महासचिव व उनके दो भाइयों पर धोखाधड़ी और जान से मारने की धमकी देने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। थाना पुलिस ने पीड़ित के तहरीर के आधार पर गंभीर धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया है। साथ ही मामले की गहनता से जांच पड़ताल कर कड़ी कार्यवाही किये जाने का आश्वासन दिया है।

जमीन खरीद का है मामला

नई दिल्ली के द्वारका थाना क्षेत्र के संस्कृति अपार्टमेंट निवासी कारोबारी राजीव चौधरी की ओर से दर्ज कराई गई रिपोर्ट में उन्होंने गंगाघाट कोतवाली के सुभाष नगर निवासी सपा नेता सुरेश पाल, उनके भाई राजकुमार और शिवकुमार पर आरोप लगाया है कि 18 मई 2020 को 20 लाख रुपये में 165.22 वर्ग मीटर और 10 लाख रुपये में 100 वर्ग मीटर के दो प्लाट खरीदे थे। रजिस्ट्री करने को लेकर लगातार टालमटोल करते रहे। आज दिल्ली से आकर उनसे मिले और प्लाट की रजिस्ट्री या रकम लौटाने को कहा तो जान से मारकर गंगा नदी मे फेंक देने की धमकी दी और रुपये न लौटाने की बात कही। जिसके बाद डरा सहम पीड़ित गंगाघाट कोतवाली पहुंचा। जहां मामले की लिखित तहरीर दी। पुलिस ने प्रार्थना पत्र मिलते ही मुकदमा पंजीकृत कर दिया है। सीओ कृपाशंकर ने बताया कि तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है।

बांगरमऊ विधानसभा से लड़े थे विधायकी

सपा के जिला महासचिव पिछले विधानसभा चुनाव में बांगरमऊ विधानसभा से विधायकी लड़े थे। जिसमे लंबे वोटों से हार हुई थी। राजनीति के पीछे जमीनों के मामले में लाखों के वारे न्यारे कर रहे है। दिल्ली निवासी पीड़ित युवक ने गंगाघाट कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराने के बाद पुलिस से सुरक्षा की गुहार भी लगाई है। आरोप है कि यह ताकतवर नेता है मुझे मरवा भी सकते है। पुलिस गंभीरता से हर पहलुओं पर जांच कर रही है।

खबरें और भी हैं...