ETP टैंक की सफाई करने उतरे 2 मजदूरों की मौत:उन्नाव में ऑयल फैक्ट्री में हो गया था गैस रिसाव, दोनों का दम घुट गया था

उन्नाव11 दिन पहले
घटना स्थल पर पहुंचे पुलिस अधिकारी।

उन्नाव के सदर कोतवाली क्षेत्र के औद्योगिक क्षेत्र स्थित एक फैक्ट्री में टैंक की सफाई करने पहुंचे दो मजदूरों की मौत हो गई। दोनों की मौत के बाद फैक्ट्री में हड़कंप मच गया। सूचना पर भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा। सीओ जांच पड़ताल में जुटे हैं। प्रथम दृष्टया गैस रिसाव होने से घटना होने की आशंका जताई जा रही है।

फैक्ट्री में मजदूरों की मौत के बाद पहुंचे पुलिस अधिकारी।
फैक्ट्री में मजदूरों की मौत के बाद पहुंचे पुलिस अधिकारी।

ईटीपी टैंक में उतरे थे दो मजदूर

मामला सदर कोतवाली क्षेत्र के मगरवारा चौकी के अकरमपुर स्थित ACI ऑयल प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में डालडा ऑयल बनाने की फैक्ट्री का है। इस कंपनी में कई मजदूर काम करते हैं।

शनिवार शाम को फैक्ट्री परिसर के अंदर बने ईटीपी टैंक की सफाई करने के दौरान के लिए दो मजदूर गए। सीढ़ी लगाकर एक मजदूर टैंक में नीचे उतर गया कुछ देर सफाई के दौरान ही उसकी हालत बिगड़ गई और नीचे गिर गया। आनन-फानन में दूसरा मजदूर यह देखकर नीचे उतर गया। उसकी भी हालत बिगड़ने लगी।

इसी टैंक में उतरने से दोनों मजदूरों की हालत बिगड़ गई थी।
इसी टैंक में उतरने से दोनों मजदूरों की हालत बिगड़ गई थी।

दो मजदूरों की दम घुटने से मौत

चीख-पुकार सुनकर फैक्ट्री परिसर में काम कर रहे अन्य मजदूर टैंक की ओर दौड़े। जहां टैंक में मौजूद दोनों मजदूरों को बाहर निकाला गया। एक मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई, दूसरे ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। हादसे में प्रयागराज के लवकुश मौर्य और उन्नाव के स्वराज किशोर की मौत हो गई।

घटना की जानकारी मिलते ही सीओ सदर आशुतोष कुमार इंस्पेक्टर कोतवाली ओम प्रकाश राय दमकल इंस्पेक्टर शिवप्रसाद मौके पर पहुंचे। फैक्ट्री परिसर के अंदर गहनता से जांच पड़ताल की है।

प्रथम दृष्टया टैंक में गैस रिसाव की आशंका जताई है। वहीं पुलिस ने दोनों के शवों को पोस्टमार्टम की कार्रवाई के लिए मोर्चरी में रखवाया है।

खबरें और भी हैं...