उन्नाव में कड़ी सुरक्षा के बीच चुनाव हुआ संपन्न:बूथों से रवाना हुई ईवीएम मशीनें, स्ट्रांग रूम में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए

उन्नाव7 महीने पहले

उन्नाव में चौथे चरण के मतदान को लेकर बुधवार सुबह से 2656 बूथों पर मतदान की प्रक्रिया शुरू हुई थी। दिन भर कई विधानसभाओं में ग्रामीणों ने विकास ना होने से मतदान का बहिष्कार किया। अफसरों ने उन्हें मनाया और आश्वासन दिया कि उनकी मांगों को जल्द पूरा किया जाएगा। कई बूथों पर छुटपुट घटनाएं हुई। देर शाम 6 बजे विधानसभा का चुनाव संपन्न हुआ है। बूथों ईवीएम मशीनों को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के साथ स्ट्रांग रूम भेजा जा रहा है।

मतदाताओं को हुई परेशानी

उन्नाव जिलाधिकारी रविंद्र कुमार पुलिस अधीक्षक दिनेश त्रिपाठी मुख्य विकास अधिकारी दिव्यांशु पटेल समेत अन्य प्रशासनिक अफसरों ने सुबह से ही मतदान केंद्रों का निरीक्षण बूथों का निरीक्षण शुरू कर दिया था। कई जगहों पर ईवीएम मशीन खराब होने की शिकायतें आती रहीं। निर्देश देकर उन बुथों पर दूसरी ईवीएम मशीनें भिजवाई गई। कई ऐसे मतदान केंद्र भी थे, जहां पर सुबह 4 से 5 घंटे तक मतदान नहीं हुआ। जिसमें मतदाताओं को मुसीबतों का सामना उठाना पड़ा।

अफसरों ने ली राहत की सांस

वहीं मोहान विधानसभा में ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार किया। एसडीएम स्तर के अफसर मनाने पहुंचे, लेकिन नहीं माने। जिला अधिकारी पहुंचे उनके आश्वासन पर करीब साढे 7 घंटे बाद मतदान शुरू हुआ था। इसी तरह जिले में कई बूथों पर कई अन्य जगहों पर छूट पुट घटनाओं के बीच देर शाम विधानसभा का चुनाव संपन्न हुआ। बूथों पर लगाए गए पीठासीन अधिकारियों के साथ केंद्र और राज्य की पुलिस ईवीएम मशीन लेकर दही चौकी स्थित स्ट्रांग रूम में जमा कराने पहुंची। जहां पर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम हैं। स्ट्रांग रूम को सीआरपीएफ की सुरक्षा की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इस्लाम रूम का निरीक्षण करने आई जी रेंज लखनऊ लक्ष्मी सिंह और लखनऊ मंडल के कमिश्नर पहुंचे हैं। विधानसभा चुनाव संपन्न होने के बाद उन्नाव के अफसरों ने राहत की सांस ली है।