उन्नाव में बुक डिपो व गारमें​​​​​​​ट्स गोदाम में लगी आग​​​​​​​:घंटों मशक्कत के बाद दमकल कर्मियों ने आग पर पाया काबू

उन्नाव15 दिन पहले

उन्नाव सदर कोतवाली क्षेत्र के बड़े चौराहा स्थित एक गारमेंट्स और बुक डिपो के गोदाम में बीती देर रात आग लगने से अफरा-तफरी का माहौल हो गया। आसपास रहने वाले लोगों ने घटना की जानकारी स्थानीय पुलिस और फायर ब्रिगेड को फोन कर सूचना दी। सूचना मिलते ही पहुंची दमकल की कर्मियों ने शटर, दीवार को तोड़कर आग बुझाने का प्रयास किया। घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस दौरान गोदाम में रखा लाखों रुपए का माल जलकर राख हो गया। आग बुझने के बाद आसपास के लोगों ने राहत की सांस ली।

जानकारी के अनुसार उन्नाव सदर कोतवाली क्षेत्र के बड़ा चौराहे के पास स्थित जेके टॉवर के नीचे बेसमेंट बने गोदाम में देर रात अज्ञात परिस्थितियों में आग लग गई। आग की लपटें निकलती देख आस पास बने घरो में रहने वाले लोगों में अफरा तफरी का माहौल हो गया। लोगों ने पहले खुद ही समरसेबल पंप से पानी डालकर आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन आग और तेज हो गई। घटना की जानकारी सदर कोतवाली प्रभारी राजेश पाठक, एफएसओ शिव राम यादव को मिली तो मौके पर कर्मियों के साथ पहुँच कर आग बुझाने का प्रयास किया। लेकिन शटर ना खुलने के साथ आग बुझाने का कोई रास्ता नहीं देखने पर दीवार को तोड़ना पड़ा। घंटों मशक्कत के बाद किसी तरह दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया। इस गोदाम में दीक्षित बुक डिपो और चावला वूल गारमेंट का लाखों रुपए का माल रखा था। जो जलकर राख हो गया।

घंटों मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू

सुबह करीब 3 बजे आग बुझ सकी। अग्निशमन अधिकारी शिवराम यादव ने बताया कि प्रथम दृष्टया शार्ट सर्किट से आग लगने का अंदेशा जताया जा रहा है मौके पर पहुंचकर कर्मियों के द्वारा आग बुझा लिया गया है। गोदाम के अंदर फायर संबंधित कोई इंतजाम नहीं थे जांच की जाएगी।

खबरें और भी हैं...