उन्नाव में नाला सफाई की डीएम ने देखी हकीकत:काम में लापरवाही न बरतने के दिए निर्देश, बारिश में जलभराव देख बनाया था प्लान

उन्नावएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
उन्नाव में डीएम अपूर्वा दुबे ने शहर में चल रही नाला सफाई अभियान का निरीक्षण किया। - Dainik Bhaskar
उन्नाव में डीएम अपूर्वा दुबे ने शहर में चल रही नाला सफाई अभियान का निरीक्षण किया।

उन्नाव में डीएम अपूर्वा दुबे ने शहर में चल रही नाला सफाई अभियान का निरीक्षण किया। पहले डीएम ने आदर्श नगर, इंद्रा नगर क्षेत्रों का जायजा लेते हुए पड़ताल की। फिर आगे प्रदर्शनी नगर में नाला सफाई व्यवस्था का जायजा लेते हुए ईओ और प्रशासक से जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान सफाई में किसी प्रकार की कोई लापरवाही न बरतने के निर्देश दिए।

उन्नाव में पिछली बरसात में जलनिकासी न होने से शहर की सारी गलियां बारिश के पानी से लबालब भर गई थीं। जलनिकासी न होने से लोगों के घरों में पानी भर गया था। इतना ही नहीं शहर के मुख्य मार्ग बड़ा चौराहा से लेकर छोटा चौराहा तक नौ जगहों पर सड़क धंस गई थी। उसके बाद डीएम ने शहर की साफ सफ़ाई के लिए एक प्लान बनाया। जिसका कार्य लगातार चल रहा है। रविवार को कार्यों की हकीकत देखने के लिए डीएम ने निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान डीएम ने कहा की स्वच्छता व जलभराव मुक्त शहर के लिए नाला सफाई होना जरूरी है।

सफाई व्यवस्था सही रखने में कोई कमी नहीं रखनी है। यह पालिका की प्राथमिकता होनी चाहिए। मोहल्ले के सुनील, जुनैद और राहुल ने बताया कि नाला सफाई करीब दस साल बाद हो रही है। यह पहली बार कि जिला प्रशासन लगातार नजर रख रहा है। निरीक्षण के दौरान एडीएम न्यायिक विकास सिंह, एसडीएम नूपुर गोयल, नायब तहसीलदार मंजूला मिश्रा, प्रशासक आत्म स्वरूप, पालिका ईओ आदि उपस्थित रहे। वहीं डीएम के अमृत सरोवर तालाब के निरीक्षण की सूचना पर ब्लाक के अधिकारी और कर्मचारी वहां पहुंच गए।