उन्नाव के स्लाटर हाउस में 84 घंटे तक चली छापेमारी:आईटी की 12 सदस्यीय टीम लखनऊ लौटी, मोटी फाइल बनाकर ले गए अधिकारी

उन्नाव7 दिन पहले

उन्नाव के दही थाना क्षेत्र के अलसुपर स्लाटर हाउस में 84 घंटे इनकम टैक्स की छापेमारी चली। कई वाहनों से आई करीब 12 सदस्यीय टीम वापस लखनऊ मुख्यालय लौट गई। टीम कंपनी से जुड़े बैंक अकाउंट, डिप्टी चैयरमैन, एचआर, मैनेजर और अकाउंट अफसर के बैंक स्टेटमेंट को खंगालने के साथ ही डिटेल लेकर साथ गई है।

वहीं श्रमिकों के भुगतान का रिकॉर्ड, टर्न ओवर समेत अन्य रिकॉर्ड को भी कब्जे में लिया है। फैक्ट्री में छापेमारी का कारण टैक्स चोरी करने होने की भी बात सामने आई। हालांकि इसकी पुष्टि किसी ने नहीं की। करीब 84 घंटे से अधिक चली जांच के दौरान आईटी के अधिकारी एक मोटी फ़ाइल बनाकर ले गए। जीएम, एचआर मैनेजर और अकाउंट अफ़सर के लैपटॉप की हार्ड डिस्क का डाटा भी ट्रांसफर करके ले गए हैं। वहीं जांच में कुछ अन्य खातों की भी जानकारी सामने आई है।

इन्हीं गाड़ियों से आए थे आईटी विभाग के अधिकारी।
इन्हीं गाड़ियों से आए थे आईटी विभाग के अधिकारी।

ग्रुप से जुड़े लोगों और रिश्तेदारों के बैंक अकाउंट से करोड़ों का लेनदेन किए जाने के साक्ष्य जांच टीम को मिलने का दावा किया जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक स्लॉटर हाउस में टैक्स को लेकर बड़ी चोरी की जा रही थी, जो आईटी के राडार पर हैं। आईटी टीम कंपनी के लेनदेन से जुड़े कई अहम साक्ष्यों की फ़ाइल साथ ले गई है। फिलहाल टीम के रवाना होने पर क्षेत्र की अन्य कंपनियों के मालिकों में राहत मिली है।

खबरें और भी हैं...