उन्नाव में SDM ने रात में पकड़ा अवैध खनन:जेसीबी और डंपर को किया सीज, SP ने दारोगा को किया लाइन हाजिर

उन्नाव5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
उन्नाव में SDM ने रात में पकड़ा अवैध खनन। - Dainik Bhaskar
उन्नाव में SDM ने रात में पकड़ा अवैध खनन।

उन्नाव के गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र के सहजनी में काफी दिनों से रात के अंधेरे में बड़े पैमाने पर अवैध रूप से खनन किया जा रहा था। पुलिस जान कर भी अनजान बनी हुई थी। वहीं खनन विभाग भी गोलमोल कर रहा था। डीएम के निर्देश पर एसडीएम सदर ने गुरुवार देर रात छापेमारी की, जहां मौके पर खनन करते हुए जेसीबी और डंपर खड़े पाए गए। एसडीएम ने कार्रवाई करते हुए उन्हें सीज कर दिया। संलिप्तता पाए जाने पर हल्के के दारोगा को लाइन हाजिर कर दिया गया।

धड़ल्ले से हो रहा था खनन

बता दें कि जिला प्रशासन और खनन विभाग से गंगाघाट सहजनी क्षेत्र में कोई भी खनन का पट्टा नहीं जारी किया गया है। इसके बावजूद काफी दिनों से खनन धड़ल्ले से जारी है। कुछ दिन पहले इसकी भी हुई थी। जिस पर अधिकारियों ने संज्ञान लिया। देर रात एसडीएम सदर सत्यप्रिय सिंह ने सहजनी में छापेमारी की, जहां धड़ल्ले से खनन होता पाया गया।

एसडीएम के बुलाने पर भी नहीं पहुंचे दारोगा

एसडीएम ने क्षेत्रीय दारोगा विनोद कुमार को मौके पर बुलाया, लेकिन वह नहीं पहुंचे। जिससे पुलिस भी संदेह के घेरे में आ गई। उन्होंने पूरी जानकारी जिलाधिकारी और एसपी को दी। जिस पर एसपी ने दारोगा को तलब कर लिया। लोगों की मानें तो रात 11 बजे के बाद क्षेत्र में खनन शुरू हो जाता है। पट्टा न होने के बावजूद पुलिस ने कभी कोई भी खनन से संबंधित ट्रैक्टर-ट्रॉली या डंपर को नहीं पकड़ा। जिससे पुलिस पर भी सवालिया निशान खड़े हो रहे थे।