उन्नाव में पटरी से उतरी मालगाड़ी:रोकी गई लखनऊ से कानपुर जाने वाली ट्रेने, अप व डाउन लाइन पूरी तरह बाधित

उन्नाव7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
उन्नाव में सन्टिंग के दौरान पटरी से उतरी मालगाड़ी। - Dainik Bhaskar
उन्नाव में सन्टिंग के दौरान पटरी से उतरी मालगाड़ी।

उन्नाव में शनिवार दोपहर 2 बजे के आसपास एक मालगाड़ी मगरवारा रेलवे स्टेशन पर क्रॉस ओवर के पास पटरी से नीचे उतर गई। जिसकी सूचना मिलने पर विभाग में हड़कंप मच गया। इस घटना से अप व डाउन लाइन पूरी तरह बाधित हो गई। लखनऊ से कानपुर जाने वाली ट्रेनों को रोक दिया गया। बताया जा रहा है कि शंटिंग करने के दौरान मालगाड़ी डिरेल हुई है। बाद में रिलीफ ट्रेन बुलाकर उस मालगाड़ो को हटवाया गया। हालांकि, 2 घंटे से भी ज्यादा वक्त के लिए आवागमन बाधित रहा है।

गिट्टी की रैक लेकर पहुंची थी मालगाड़ी

जिले में शनिवार की दोपहर मगरवारा रेलवे स्टेशन के पास रेलवे कर्मियों ट्रैक की मरम्मत कर रहे थे। एक मालगाड़ी गिट्टी की रैक लेकर पहुंची थी। तभी मालगाड़ी की एक गिट्टी से भरी रैक क्रास ओवर के दौरान पटरी से उतर गई। जिससे लखनऊ व कानपुर आने जाने वाले अप व डाउन रेलवे ट्रैक पूरी तरह से बाधित हो गए।

गिट्टियों की रैक लेकर पहुंची थी ट्रेन
गिट्टियों की रैक लेकर पहुंची थी ट्रेन

शंटिंग करते वक्त हुआ हादसा

रेलवे कर्मियों के मुताबिक शंटिंग के दौरान डिरेल होने से गंगाघाट स्टेशन पर पनवेल एक्सप्रेस और उन्नाव स्टेशन पर कई ट्रेनों को रोका गया है। जानकारी मिलते ही आनन-फानन रेलवे अधिकारी व गैंगमैन, पीडब्लूआई आदि मौके पर पहुंचे। कर्मचारियों ने मरम्मत की कार्य शुरू कर दिया है। स्टेशन मास्टर ने कंट्रोल रूम पर अलर्ट कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। वहीं मामले को लेकर आरपीएफ व जीआरपी और सिविल पुलिस मौके पर पहुंच गई है।