उन्नाव...बैराज-कानपुर मार्ग पर बन रहा है ओवरब्रिज:पुल बनते ही वाहन सवारों को जाम से मिलेगी निजात, कार्यदायी संस्था ने तेज किया काम

उन्नाव9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
निर्माणाधीन ओवरब्रिज। - Dainik Bhaskar
निर्माणाधीन ओवरब्रिज।

उन्नाव में बैराज मार्ग स्थित सरैयां क्रासिंग पर बनने वाले आरओबी का कार्य कार्यदायी संस्था तेजी से करा रही है। मंगलवार को मजदूरों ने पायलिंग मशीन से लोहे के रिंग जाल डालने का कार्य किया। इस दौरान क्रेन से निर्माण सामग्री पहुंचाने के साथ ही ढलाई का कार्य भी हुआ। हो रहे निर्माण कार्य की गुणवत्ता में भी विशेष ध्यान रखा जा रहा है। इसके लिए लखनऊ के इंजीनियर्स की टीम ने डेरा डाल रखा है और लगातार आवश्यक दिशा निर्देश भी दे रहे हैं।

पायलिंग मशीन से बैराज मार्ग की ओर पांचवें पिलर का कार्य कार्यदायी संस्था ने तेजी से कराया। मशीन से निर्धारित मानक के अनुसार गहराई तक बोरिंग के जरिये गड्ढा खोदा गया। जिसके बाद लोहे के रिंग जाल डाला गया। वहीं क्रेन से भारी निर्माण सामग्री को पांचवें पिलर के पास लगाया गया। जहां मजदूरों ने तेजी से कार्य कर रहे हैं। इसके साथ ही पांचवें पिलर की ढलाई का भी कार्य भी शुरू करा दिया गया है। कार्यदायी संस्था के सुपरवाइजर अर्जुन यादव ने बताया कि बैराज मार्ग की ओर पांचवें पिलर का कार्य तेजी से कराया जा रहा है।

जल्द ही अन्य पिलर का भी कार्य शुरू कराया जायेगा। जिससे तय समय पर आरओबी का कार्य पूरा किया जा सके। वर्ष 2023 तक और इसका निर्माण कार्य पूरा करके ओवरब्रिज चालू कराने की जिम्मेदारी कार्यदायी संस्था को दी गयी है। लखनऊ-कानपुर रेल रुट पर बन रहे, इस ओवरब्रिज के बाद ट्रेनों की रफ्तार भी बढ़ेगी। दरअसल अभी जाम लगने से कभी कभी ट्रेनों को रोकना पड़ता है।

खबरें और भी हैं...