• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Unnao
  • People's Health Deteriorated After Drinking Charanamrit, The Condition Of The Block Chief Also Deteriorated, Treatment For All Continues

उन्नाव में भंडारे का प्रसाद खाने से 50 लोग बीमार:चरणामृत पीने के बाद लोगों का स्वास्थ्य बिगड़ा, ब्लाक प्रमुख की हालत भी खराब

उन्नावएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गांव में भंडारे का प्रसाद खाने से 50 लोग बीमार। - Dainik Bhaskar
गांव में भंडारे का प्रसाद खाने से 50 लोग बीमार।

उन्नाव में भंडारे का प्रसाद खाने से 50 लोग बीमार हो गए। पंचायत सदस्य ने रविवार को रामायण के बाद भंडारे का आयोजन किया था। जिसका प्रसाद खाने के बाद गांव के लोग बीमार हो गए। लोग चरणामृत में विषैला पदार्थ होने की बात कर रहे हैं। बीमारों को पुरवा और असोहा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के अलावा प्राइवेट अस्पतालों में भी भर्ती कराया गया है।

पंचायत सदस्य ने किया था भंडारे का आयोजन

मखदूम खेड़ा निवासी शिव नरेश, हनुमान, बूटा सिंह सहित कई लोगों ने बताया की क्षेत्र पंचायत सदस्य लक्ष्मण पुत्र बसंत लोधी ने रामायण और भंडारे का आयोजन किया था। पूर्व विधायक उदय राज यादव और असोहा ब्लाक प्रमुख बीतेंद्र प्रताप सिंह समेत गांव के लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया। भंडारे का प्रसाद खाने के बाद ग्रामीणों को चरणामृत भी बांटा गया। चरणामृत पीते ही लोगों को उल्टी शुरू हो गई।

डॉक्टर ने कहा तबियत बिगड़ने पर जिला अस्पताल भेजेंगे

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पुरवा में सर्वेश, सुखदेवी, अंशिका, चेदाना, उर्मिला, तनिष्का, ज्योति अर्पित, रितिक, गौरव, जयपाल आदि तमाम लोगों का इलाज चल रहा है। प्रसाद खाने से असोहा ब्लाक प्रमुख बीतेंद्र यादव का भी स्वास्थ्य बिगड़ गया है। ब्लॉक प्रमुख बीतेंद्र यादव ने बताया बरसात होने के कारण प्रसाद में शायद कोई विषैला कीड़ा गिर गया है। जिसके कारण प्रसाद विषैला हो गया है। पुरवा स्वास्थ्य केंद्र में इमरजेंसी डॉक्टर आदर्श सचान ने बताया कि फूड प्वाइजनिंग के चलते ग्रामीणों की हालत बिगड़ी है। ज्यादातर लोग खतरे के बाहर हैं। सबका उपचार जारी है। डॉक्टरों का कहना है यदि किसी की हालत बिगड़ी तो उन्हें जिला अस्पताल रेफर किया जाएगा।

बिना परमीशन भंडारा करवाने पर होगी कार्रवाई

जानकारी पर तहसीलदार स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे और मरीजों का हालचाल जाना। फिलहाल सभी की हालत सामान्य है। डीएम ने कहा कि मामले की जांच कराई जाएगी। ग्राम पंचायत असावर के मजरा शीतलखेड़ा के क्षेत्र पंचायत सदस्य लक्ष्मण प्रसाद लोधी ने गांव में बने मंदिर में रविवार दोपहर के बाद भंडारे का आयोजन किया था। एसडीएम राजेशचौरसिया ने कहा कि बिना परमीशन भंडारा किया गया होगा तो आयोजक पर विधिक कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...