उन्नाव में पुलिसकर्मी ने ली ऑनलाइन रिश्वत:पतंगबाजी करने आए दस युवकों को पुलिस ने पकड़ा, छोड़ने के लिए यूपीआई के माध्यम से वसूले 10 हजार रुपए

उन्नाव2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
उन्नाव में दरोगा अमित सिंह ने युवकों से ली ऑनलाइन रिश्वत। - Dainik Bhaskar
उन्नाव में दरोगा अमित सिंह ने युवकों से ली ऑनलाइन रिश्वत।

उन्नाव में एक दरोगा ने पतंगबाजी में पकड़े गए लड़कों को छोड़ने के लिए उनसे यूपीआई के माध्यम से 10 हजार रुपए रिश्वत ली है। बाद में युवकों ने इस लेन-देन का स्क्रीनशॉट लेकर वायरल कर दिया। इसके बाद दिवान ने युवकों को धमकाकर वह पोस्ट हटवा दिया। रिश्वतखोरी का आरोप जिन दरोगा पर लगा है उनका नाम पहले भी ऐसे कई मामलों में सामने आ चुका है।

पतंगबाजी में होती है सट्टेबाजी
जिले में लोग संडे एन्जॉय करने के लिए हर रविवार को शहर के शुक्लागंज स्थित ट्रांसगंगा सिटी और मगरवारा में कानपुर व शुक्लागंज के लोग पतंगबाजी करने के लिए आते हैं। पतंगबाजी के दौरान हार जीत का जुआ भी खेला जाता है। रविवार कानपुर और शुक्लागंज के लोग पतंगबाजी करने के लिए मगरवारा आए हुए थे। जानकारी होने पर पुलिस ने 6 युवकों को पकड़ लिया। उन्हें कार्रवाई का भय दिखा कर छोड़ने के लिए पुलिस ने उनसे वसूली करना शुरू कर दिया। कानपुर के रहने वाले थे 2 लोगों के पास नगद रुपए थे तो पैसे लेकर दरोगा ने उन्हें छोड़ दिया।

दोस्त से करवाया ऑनलाइन पेमेंट
जिनके पास रुपए मौजूद नहीं थे। उन्हें पुलिस बिना वसूली के नहीं छोड़ रही थी। तब युवकों ने कानपुर के रहने वाले एक दोस्त से मगरवारा पुलिस चौकी में तैनात एक सिपाही के खाते में 10 हजार रुपए डलवा दिए। इसकी डील दरोगा अमित सिंह के साथ हुई थी। इसके बाद पुलिस ने बाकी युवकों को भी छोड़ दिया। उसके बाद देर रात युवकों ने पुलिस कर्मी से यूपीआई के माध्यम से ली गई धनराशि का स्क्रीनशॉट वायरल करना शुरू कर दिया।

दीवान दरोगा को बचाने में उतरा
स्क्रीनशॉट के वायरल होने पर उन्नाव में क्यूआरटी में तैनात एक दीवाना धर्मेंद्र उन लोगों के पास पहुंचा और स्क्रीनशॉट डिलीट करवाया। उसने बोला दरोगा हमारे है, अगर उन्हें कुछ हुआ तो तुम्हारी खैर नहीं।

पहले रिश्वत मामले में दरोगा जा चुके जेल
हाल ही में करीब 2 महीने पहले रिश्वत लेने के मामले में असोहा थाना में तैनात दारोगा राणा को उन्नाव पुलिस में भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत जेल भेजा था। उसके बावजूद भी पुलिस ने सीख नहीं ली।

चर्चा में रहते हैं दरोगा अमित सिंह
मगरवारा चौकी इंचार्ज अमित सिंह की हरकतों से पहले भी विभाग की फजीहत हुई है। पतंगबाजो से वसूली करके एक बार फिर दरोगा ने विभाग को शरमिंदा करने वाली हरकत कर दी है।

खबरें और भी हैं...