उन्नाव में तेजी से चल रहा आरओबी कार्य:आजाद मार्ग नया खेड़ा तक बनेगा सरैयां आरओबी, कानपुर कमिश्नर ने किया निरीक्षण

उन्नाव7 महीने पहले

उन्नाव बैराज मार्ग स्थित सरैयां क्रासिंग पर आरओबी का काम तेजी से कराया जा रहा है। आरओबी के लिए 22 पिलर बनाने के लिए जगह भी चिन्हित कर पिलर पायलिंग और कैपिंग का कार्य कराया जा रहा है। सोमवार को कानपुर कमिश्नर, राज्य सेतु निगम के अधिकारी, परियोजना प्रबंधक, यूपीसीडी के जीएम, उन्नाव एडीएम, रेलवे के डिप्टी चीफ इंजीनियर के अलावा विद्युत विभाग के अधिकारी आरओबी स्थल पहुंचे। जहां अधिकारियों ने आपस में मंत्रणा की। आरओबी मरहला चौराहे पर उतरना था। लेकिन जाम की स्थिति को देखते हुये अब आजाद मार्ग तक आरओबी बनाया जायेगा। जिसके बाद काम रूकवा दिया गया है। इसके साथ ही आरओबी के बजट का प्रस्ताव भी भेजा गया है।

2023 में बनकर होगा तैयार

बैराज मार्ग स्थित सरैयां आरओबी के निर्माण की शुरूआत जनवरी 2022 से होकर जून 2023 में बनकर तैयार होगा। 7883.51 लाख की लागत से निर्माण कराया जायेगा। इसकी लंबाई 814.96 मीटर होगी। नाबार्ड वित्त पोषित आरआईडीएफ के तहत पुल बनाया जायेगा। जिसको खड़ा करने के लिए 22 पिलर बनाये जाएंगे। जिसमे 9 पिलर बैराज मार्ग पर बनाये जाएंगे। वही मरहला की ओर भी 9 पिलर बनाये जाएंगे। इसके साथ ही रेलवे भी अपनी तरफ से चार पिलर का निर्माण बनवायेगा। पिलर के साथ ही आउटमेन्ट वॉल भी बनाई जाएगी। जिसका कार्य तेजी से कराया जा रहा है।

कानपुर कमिश्नर ने किया निरीक्षण

सोमवार को कार्य का निरीक्षण करने के लिये कानपुर कमिश्नर राजशेखर, राज्य सेतु निगम के संयुक्त प्रबंधक निदेशक राकेश कुमार सिंह, परियोजना प्रबंधक रोहन कुमार, मुख्य अभियंता, अधीक्षण अभियंता, यूपीसीडा के जीएम दिनेश चंद्रा, उन्नाव एडीएम नरेन्द्र सिंह, विद्युत विभाग के राकेश श्रीवास्तव, यांत्रिक अभियंता सेतु निगम, रेलवे के डिप्टी चीफ इंजीनियर एके मित्तल के अलावा अन्य विभाग के अधिकारी कार्य स्थल पहुंचे। जहां उन्होंने आरओबी के कार्य को लेकर आपस में मंत्रणा की। जिस पर राज्य सेतु निगम ने बताया कि आरओबी मरहला चौराहे के पास उतरेगा। जिस पर जाम मरहला चौराहा, आजाद मार्ग, फोरलेन पर जाम की स्थिति बन सकती है। उसे देखते हुये अधिकारियों ने कार्य बंद करा दिया।

खबरें और भी हैं...