उन्नाव में तीन हादसों में 3 मौतें:कहीं सांप या कीड़ा काटने से गई जान, कहीं फंदे से लटकता मिला शव

उन्नाव2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
उन्नाव में मरीज को अस्पताल लेकर पहुंचे परिजन। - Dainik Bhaskar
उन्नाव में मरीज को अस्पताल लेकर पहुंचे परिजन।

उन्नाव में अलग-अलग थाना क्षेत्रों में हुई घटनाओं में तीन लोगों की मौत हो गई है। एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। वहीं बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र में 8 साल के बच्चे को जहरीले कीड़े ने काट लिया। जिससे उसने दम तोड़ दिया। तीसरी घटना बिहार थाना क्षेत्र की ही है जंहा घर की छत पर सो रही कक्षा 9 की छात्रा को सांप ने डस लिया। जिससे उसकी मौत हो गई। अलग अलग थाना क्षेत्रों में हुई मौतों के बाद पुलिस ने सभी के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। वही बच्चे की मौत पर परिजनों ने पुलिस को बिना सूचना दिए ही अंतिम संस्कार कर दिया है।

जिला अस्पताल ले जाते वक्त रास्ते में हुई मौत
जिले के बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र के नगर के मोहल्ला गांधी नगर निवासी गुड्डू का बेटा नदीम(8) अपने ननिहाल ग्राम मौलवी खेड़ा थाना कासिमपुर हरदोई गया था। जहां बुधवार की सुबह किसी जहरीले कीड़े ने उसे डस लिया। जिससे उसकी हालत बिगड़ने लगी। पिता ने गंभीर हालत में बच्चे को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए। जहां से डॉक्टरों ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। परिजन उसे लेकर जिला अस्पताल जा रहे थे। तभी रास्ते में बच्चे ने दम तोड़ दिया। पुलिस को घटना की सूचना दिए बगैर परिजनों ने बच्चे का अंतिम संस्कार कर दिया है।

घर से दुर्गंध आने पर पड़ोसियों को हुई आशंका
जिले के थाना बिहार क्षेत्र के ग्राम बसंतखेडा निवासी रामा देवी ने बिहार थाना पुलिस काे तहरीर देकर बताया कि गुरूवार काे वह अपनी ननद के घर सलीमपुर गई हुई थी। घर पर उसका बेटा दीपक(30) अकेला था। मंगलवार काे पडोसियों ने उसे फोन कर उसके घर से दुर्गंध आने की जानकारी दी। गांव में इधर उधर फोन कर बेटे के बारे में जानकारी ली ताे उसका कुछ पता न चला। ताे किसी अनहोनी की उसे आशंका हुई। जैसे ही वहां से आकर घर का दरवाजा खोला ताे बेटे का शव फांसी के फंदे से लटकता देखा। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। शरीर से दुर्गंध आने से अनुमान है कि शव चार पांच दिन पुराना हो गया। जिस दिन मां घर से निकली उसी रात शायद बेटे ने घटना काे अंजाम दिया। घटना का काेई कारण स्पष्ट नही हाे सका। मृतक मानसिक रूप से बीमार था। जिसका इलाज भी चल रहा है।

जमीन पर सोती किशोरी को सांप ने डसा
जिले के बाबूखेड़ा गांव के रहने वाले रफीक अली की बेटी ओशमा(18) जूनियर हाईस्कूल में कक्षा नौ की छात्रा थी। मंगलवार रात घर के अंदर जमीन पर वह सो रही थी। देर रात उसे सांप ने डस लिया। हालत बिगड़ने पर परिजन झाड़ फूंक करवाते रहे। उसके बाद हालत में सुधार न होने पर उसे अस्पताल ले जा रहे थे। तभी रास्ते में उसने दम तोड़ दिया। मौत की सूचना परिजनों ने पुलिस को दी। चार बहन व तीन भाईयों में ओशमा सबसे छोटी थी।