उन्नाव में राज्य सरकार के दिए 19 टेबलेट निकले खराब:बच्चों ने शिक्षा अधिकारी से कहा- ब्लर है स्क्रीन, अधिकारी बोले- करवाए जाएंगे सही

उन्नाव9 महीने पहले
उन्नाव में छात्रों के दिए गए टेबलेटों में आ रही खराबी।

उन्नाव में राज्य सरकार की तरफ से छात्रों को टेबलेट बांटे गए थे। जिले में कुल 200 टेबलेट बंटे। जिनमें से 19 बच्चों ने शिक्षा अधिकारी से जाकर शिकायत की है कि टेबलेट खराब है। उसमें स्क्रीन धुंधली नजर आ रही है। शिकायत सुनकर अधिकारी ने कहा कि जिन-जिन के टेबलेट खराब पाए जाएंगे उन्हें ठीक करवाया जाएगा। छात्रों ने अपनी तरफ से उन्हें प्रार्थना पत्र दिया है।

कई बार प्रयास करने पर होता है ऑन

जिले में छात्रों को ऑनलाइन पढ़ाई के लिए मुख्यमंत्री टैबलेट वितरण योजना के तहत जिले में हाईस्कूल व इंटर के मेधावी छात्रों, आईटीआई, पॉलीटेक्निक, डिग्री कॉलेज के 200 छात्रों को अभी टैबलेट का वितरण हुआ है। यह टैबलेट काम नहीं कर रहे हैं। नवाबगंज कस्बे में संचालित एक इंटर कॉलेज के कक्षा 11 के छात्र वंश यादव की हाईस्कूल में जिले में चौथी रैंक थी। उसने बताया कि बीते 20 दिसंबर को उसे टैबलेट मिला। कई बार प्रयास करने पर ऑन होता है तो स्क्रीन ब्लर दिखती है।

पहले प्रधानाचार्य से की थी शिकायत, नहीं निकला हल

उसने स्कूल प्रधानाचार्य को बताया लेकिन समस्या का हल नहीं निकला। इस पर वह डीआईओएस से मिला और लिखित शिकायत की है। वंश की तरह 19 छात्र शिकायत दर्ज करा चुके हैं। डीआईओएस राजेंद्र कुमार पांडे ने बताया कि छात्र ने लिखित प्रार्थनापत्र दिया है। मुख्यता एक छात्र के साथ ज्यादा गड़बड़ी दिखी है। बाकी अन्य प्रार्थना पत्र पर भी जांच कराई जाएगी।

खबरें और भी हैं...