उन्नाव में एसपी ने 4 थानेदारों को हटाया:एक जगह पर लंबे वक्त से थे तैनात, चुनावी तैयारियों को लेकर उठाया गया कदम

उन्नाव5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
उन्नाव में इन पुलिस वालों के किए गए तबादले। - Dainik Bhaskar
उन्नाव में इन पुलिस वालों के किए गए तबादले।

उन्नाव में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर जिले में तैयारियां तेज हो गयी है। एक ही विधानसभा में लंबे समय से जमे पुलिसकर्मियों के कार्यक्षेत्र में बदलाव लगातार किया जा रहा है। चुनाव आयोग के नियमों का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। एसपी ने देर रात जिले में चार थानेदारों समेत नौ निरीक्षक/उपनिरीक्षक के तबादले किए हैं। तबादले की सूची जारी कर आदेश के पालन करने को कहा है।

इससे पहले किया था 315 सिपाहियों का तबादला

एसपी दिनेश त्रिपाठी ने देर रात जिले के 4 थाना प्रभारी समेत 9 इंस्पेक्टर के कार्यक्षेत्र में फेरबदल कर सूची जारी कर दी। एसपी के पीआरओ रहे संजीव शाक्य को औरास थानाध्यक्ष बनाया। वहीं लाइन में तैनात निरीक्षक सुधीर मिश्रा को मौरावां, विनोद मिश्रा को बीघापुर थाना प्रभारी निरीक्षक भेजा, एसएसई कोतवाली में तैनात दरोगा दुर्गादत्त सिंह को बिहार थानाध्यक्ष की कमान सौंपी है। गंगाघाट कोतवाली की कमान जेबी पांडे को दी है। निरीक्षक ओपी रॉय को चुनाव सेल, उपनिरीक्षक अजय कुमार को एसएसई कोतवाली ओर दरोगा प्रदीप कुमार को पीआरओ एसपी के बाद पर भेजा है। एसपी ने सभी को आदेश का तत्काल पालन करने को कहा है। इसके पहले एसपी ने 315 सिपाहियों के तबादला कर सभी को रवाना किया था।

शिकायत पर नपे गंगाघाट कोतवाल

गंगाघाट कोतवाली में प्रभारी पद पर कोतवाल ओम प्रकाश रॉय तैनात थे कार्यशैली से आम जनमानस से लेकर पुलिस स्टाफ खासा परेसान था। इसको लेकर एसपी ने मामले को संज्ञान में लेकर गंगाघाट कोतवाली प्रभारी के पद से हटाकर चुनाव कार्यालय में तैनाती दे दी है।

रेंज के अधिकारी का मिला इन्हें आशीर्वाद

उन्नाव की सदर कोतवाली में तैनात दरोगा दुर्गादत्त सिंह की तैनाती के लिए रेंज के अधिकारी का जनपद के एसपी के पास मैसेज आया। इधर सन्देश प्राप्त होते ही एसपी ने दरोगा को बिहार थानाध्यक्ष के पद पर तैनाती दे दी।

9 साल एसटीएफ में रहे इंस्पेक्टर को बीघापुर थाने का चार्ज

उन्नाव में नवागत इंस्पेक्टर विनोद मिश्रा को एसपी ने बीघापुर थाना का प्रभारी निरीक्षक बनाया है। विनोद मिश्रा नैमिषारण्य सीतापुर से स्थान्तरित होकर आये है इसके पहले नौ साल तक एसटीएफ में सेवाएं दे चुके है।