उन्नाव में सामने आया दो बच्चों की हत्या का चश्मदीद:सुनाई हैवानियत की दास्तां, कहा-आंखों के सामने दोस्तों को पीटा, फिर गंगा में फेंक दिया

सफीपुर9 दिन पहले

उन्नाव के फतेहपुर चौरासी थाना क्षेत्र के खैरागाड़ा मजरा रुस्तमपुर में चार दिन पहले दो मासूम चचेरे भाइयों की गंगा नदी में डूबने से मौत हो गई थी। अभी तक लोग यही मान रहे थे कि दोनों की डूबने से मौत हुई है लेकिन उनके तीसरे साथी ने सामने आकर सच्चाई बताई तो सभी हैरान रह गए। बच्चे के अनुसार उसके दोनों दोस्तों की हत्या की गई थी। पुलिस ने मामले में नए एंगल से जांच शुरू कर दी है।

परिवार ने मौत पर उठाए थे सवाल

फतेहपुर थाना क्षेत्र के खैरागाड़ा मजरा रुस्तमपुर निवासी सियाराम व रामबरन ने कोतवाली पहुंचकर पुलिस को संयुक्त तहरीर दी थी। बताया था कि बीते बुधवार को उनके मासूम बेटे विपिन और शिवा घर से बिना बताए गंगा नदी के किनारे तरबूज खाने फुलवैया गांव के दोस्त सौरभ के साथ गए थे । गंगा किनारे एक खेत में जाकर तीनों बच्चे तरबूज खाने लगे। उसी समय दो अज्ञात लोग वहां पहुंचे और बच्चो को दौड़ा लिया, शिवा और विपिन तैरना नहीं जानते थे इसलिए उनको पकड़ लिया, जबकि सौरभ गंगा नदी में कूदकर भागने में सफल रहा। परिजनों के अनुसार अज्ञात लोगों ने दोनों मासूम बच्चों को बेरहमी से पीटकर पीटकर मार डाला और नदी में फेंक दिया।

शिवा की फाइल फोटो।
शिवा की फाइल फोटो।

तीसरे बच्चे ने बताई आपबीती, फफक पड़ा परिवार

मृतक शिवा और विपिन के साथ तरबूज खाने गंगा नदी के किनारे गए सौरभ पहले तो घटना के बाद कुछ दिनों तक डरा-सहमा रहा लेकिन शुक्रवार की शाम को उसने मृतक बच्चों के परिजनों के सामने आकर आपबीती बताई। पूरा वाकया सुनकर परिवार फफक पड़ा और दहाड़े मारकर रोने लगा।

बिपिन की फाइल फोटो।
बिपिन की फाइल फोटो।

मुड़कर देखा तो बेरहमी से पीट रहे थे युवक

सौरभ ने बताया कि तरबूज खाते समय जब अज्ञात दो लोगों ने गालियां देते हुए दौड़ाया तो वह नदी में कूदकर भाग निकला। लेकिन पीछे शिवा और विपिन को आता न देखकर जब उसने पीछे मुड़कर देखा तो दो युवक दोनों को बेरहमी से पीट रहे थे। पहले लाठी से पीटा फिर दोनों को गंगा में फेंक दिया। मृतक बच्चों के पिता ने दो अज्ञात लोगों के विरुद्ध हत्या कर शव नदी में फेंकने का आरोप लगाकर पुलिस को तहरीर दी है । उन्होंने शव का दोबारा पोस्टमार्टम कराए जाने की मांग की है।

परिवार के लोग बोले-दर्ज हो हत्या का मुकदमा

मृतक बच्चों के परिजनों ने दोबारा पैनल के द्वारा पोस्टमार्टम कराए जाने व बच्चों की हत्या का मुकदमा दर्ज कराने की मांग की है । फतेहपुर चौरासी थाना प्रभारी अवनीश कुमार सिंह ने बताया कि मृतक बच्चों के परिजनों की तहरीर के साथ-साथ सभी पहलुओं पर गहनता से जांच की जा रही है।

परिवार की आर्थिक हालत नहीं है ठीक

शिवा पुत्र शिवबरन राठौर उम्र 10 वर्ष कक्षा 4 का छात्र था जो गांव के प्राथमिक विद्यालय में पढ़ता था। मृतक के पिता की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है । वह बंटाई पर खेती करके जीवन यापन करते हैं, मां संगीता गृहणी हैं। वहीं मृतक शिवा का चचेरा भाई विपिन पुत्र सियाराम उम्र 11 वर्ष कक्षा पांच का छात्र था। मां लक्ष्मी गृहणी हैं, वह खेती किसानी में पति का सहयोग करती हैं।

खबरें और भी हैं...