पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पर्यटन को बढ़ावा:गोवा से वाराणसी पहुंचा 10 करोड़ का क्रूज, राजघाट से अस्सी तक पर्यटकों को कराएगा गंगा में सैर

वाराणसी3 महीने पहले
रविवार को उत्तर प्रदेश के पर्यटन संस्कृति, धर्मार्थ मंत्री डॉ नीलकंठ तिवारी क्रूज को रिसीव करेंगे।
  • राल्हूपुर बंदरगाह पर शनिवार को क्रूज पहुंच गया है

गंगा में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए रविवार को बड़ी सौगात 10 करोड़ रुपए की लागत से बना क्रूज मिलने जा रही है। गोवा से छह हजार किमी की यात्रा करते हुए क्रूज बंदरगाह तक पहुंच गया है। प्रसाद योजना के तहत पर्यटन विभाग "यूपी टूरिज्म फेरी" क्रूज को मंत्री डॉ नीलकंठ तिवारी रिसीव करेंगे। किराया अभी तय नहीं किया गया है।

राजघाट से अस्सी घाट तक चलेगा

कंपनी गोवा शिपयार्ड ने क्रूज को तैयार किया है। राजकीय निर्माण निगम के प्रोजेक्ट मैनेजर आरबी सिंह ने बताया कि दो मंजिला क्रूज में 100 लोग आसानी से बैठ सकते है। क्रूज में 11 क्रू मेंबर है। दिसंबर में ही इसे आना था। मौसम खराब होने के कारण 67 दिनों में काशी पहुंचा है। करीब सात से आठ किमी की यात्रा एक ट्रिप में क्रूज करेगा।

अलकनंदा क्रूज पहले से गंगा में चल रहा है

काशी आने वाले पर्यटकों के लिए अलकनंदा क्रूज पहले से गंगा में चल रहा है। 30 नवंबर को PM मोदी ने देव दीपावली के दिन अलकनंदा पर सवार होकर गंगा घाटों की खूबसूरती को देखा था। प्रसाद योजना के तहत गोवा से आया क्रूज भी पर्यटकों को सैर कराएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

और पढ़ें