चेन्नई-मुंबई का सफर और भी होगा आसान:वाराणसी एयरपोर्ट से स्पाइसजेट एयरलाइंस के 2 नए विमान भरेंगे उड़ान, DGCA ने दी अनुमति; यात्रियों को होगी सहूलियत

वाराणसी9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

वाराणसी से मुंबई व चेन्नई की यात्रा अब और भी आसान होगी। वाराणसी के बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से निजी एयरलाइंस कंपनी स्पाइसजेट मुंबई और चेन्नई के लिए 2 नए विमान शुरू करेगी। इसके लिए नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) की अनुमति कंपनी को मिल चुकी है। बता दें कि वाराणसी से मुंबई के लिए स्पाइसजेट की यह दूसरी विमान सेवा संचालित होगी, जबकि चेन्नई के लिए पहली विमान सेवा है। इन दोनों रूट पर अन्य एयरलाइंस कंपनियों के विमान भी संचालित होते हैं।

दोनों विमान का यह होगा शेड्यूल

स्पाइसजेट एयरलाइंस कंपनी द्वारा जारी शेड्यूल के अनुसार, विमान SG-201 सुबह 5:40 बजे मुंबई से उड़ान भरेगा और 8 बजे वाराणसी एयरपोर्ट पर उतरेगा। वाराणसी से यही विमान वापस 8:30 बजे उड़ान भरेगा और 10:40 बजे मुंबई पहुंचेगा। यह विमान सेवा सप्ताह में 4 दिन मंगलवार, गुरुवार, शनिवार और रविवार को यात्रियों के लिए उपलब्ध रहेगी।

वहीं, स्पाइसजेट का विमान SG-547 शाम 7:55 बजे चेन्नई से उड़ान भरेगा और रात 10:05 बजे वाराणसी पहुंचेगा। वापसी में यही विमान रात 10.35 बजे वाराणसी से उड़ान भरेगा जो रात 12:55 बजे चेन्नई एयरपोर्ट पर उतरेगा। यह विमान सप्ताह में तीन दिन मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को संचालित किया जाएगा।

स्पाइसजेट एयरलाइंस के स्थानीय प्रबंधक राजेश सिंह ने बताया कि मुंबई और चेन्नई रूट पर दोनों विमान ऑपरेशनल कारणों से संचालित नहीं किए जा सकेंगे। रविवार से विमानों का संचालन उनके निर्धारित शेड्यूल के अनुसार किया जाएगा। उन्होंने बताया कि यात्रियों की सहूलियत को देखते हुए दोनों रूट पर विमान सेवा शुरू करने का निर्णय कंपनी ने लिया है।

खबरें और भी हैं...