PM मोदी ने किया लोकार्पण:प्रधानमंत्री ने आज वाराणसी को दी 1000 LPM की क्षमता के 3 ऑक्सीजन प्लांट की सौगात, हरिद्वार से ऑनलाइन किया उद्घाटन

वाराणसी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ऑनलाइन वाराणसी स्थित काशी हिंदू विश्वविद्यालय के ट्राॅमा सेंटर और कबीरचौरा के जिला महिला अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन  किया। - Dainik Bhaskar
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ऑनलाइन वाराणसी स्थित काशी हिंदू विश्वविद्यालय के ट्राॅमा सेंटर और कबीरचौरा के जिला महिला अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वाराणसी स्थित काशी हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) के ट्राॅमा सेंटर और कबीरचौरा के जिला महिला अस्पताल में 3 ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया। PM केयर्स फंड से लगे इन ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन प्रधानमंत्री उत्तराखंड के ऋषिकेश के एम्स से वर्चुअली बटन दबाकर किया। ट्रॉमा सेंटर परिसर स्थित PSA प्लांट के समीप वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के प्रधानमंत्री जी ने डॉक्टरों और कर्मचारियों को संबोधित भी किया। इस दौरान सर सुंदरलाल अस्पताल व ट्राॅमा सेंटर में नव निर्मित PSA प्लांट में 1000 LPM की क्षमता के 2 ऑक्सीजन प्लांट NHAI और DRDO ने संयुक्त रूप से तैयार किया है।इससे पहले 17 सितंबर को ही वाराणसी के कैंट विधायक सौरभ श्रीवास्तव ने बीएचयू अस्पताल के ऑक्सीजन प्लांट की बटन दबाकर उसे क्रियाशील कर दिया था।

वाराणसी स्थित काशी हिंदू विश्वविद्यालय के सेंटर परिसर में ऑनलाइन कांफ्रेंस करके ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया।
वाराणसी स्थित काशी हिंदू विश्वविद्यालय के सेंटर परिसर में ऑनलाइन कांफ्रेंस करके ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया।

इंचार्ज ने कहा, आज हो रहा है उद्घाटन

ट्रॉमा सेंटर के प्रोफेसर इंचार्ज प्रो. सौरभ सिंह ने बताया कि आज ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन आज हो रहा है। प्रो. सिंह ने बताया कि BHU के सर सुंदरलाल अस्पताल में लगे एक और ऑक्सीजन प्लांट का आज ही उद्घाटन होगा। एक और प्लांट तैयार हो रहा है। जल्द ही उसकी भी शुरूआत होगी।

सर सुंदरलाल अस्पताल का भी ऑक्सीजन प्लांट इसमें शामिल

कोविड की तीसरी लहर में आक्सीजन की किल्लत न आए इसके लिए यह कदम उठाया गया है। वहीं, BHU में 1000 LPM (लीटर प्रति मिनट) का ही 1 ऑक्सीजन प्लांट और बन रहा है।

2 प्लांट में बनने लगा ऑक्सीजन

प्राेफेसर इंचार्ज प्रो. सौरभ सिंह ने बताया कि बीएचयू के दोनों अस्पताल के 2 प्लांट में ऑक्सीजन बन रहे हैं, जबकि तीसरे प्लांट पर काम अभी चल रहा है। ट्रॉमा सेंटर में बड़ी स्क्रीन लगवाई गई थी , जिससे PM के कार्यक्रम को जनता लाइव देखा। इस दौरान कार्यक्रम में BHU अस्पताल के एमएस प्रोफेसर के के गुप्ता, अशोक पटेल, अतुल कुमार सिंह आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...