UP एसटीएफ की कार्रवाई:वाराणसी में TGT बायोलॉजी की परीक्षा में मुन्ना भाई सहित 3 गिरफ्तार, जौनपुर, प्रयागराज, आजमगढ़ और कानपुर से कनेक्शन

वाराणसी6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
वाराणसी के कालभैरव क्षेत्र स्थित केंद्र से 1 मुन्ना भाई सहित 3 लोगों को यूपी STF ने गिरफ्तार किया। - Dainik Bhaskar
वाराणसी के कालभैरव क्षेत्र स्थित केंद्र से 1 मुन्ना भाई सहित 3 लोगों को यूपी STF ने गिरफ्तार किया।

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की TGT बायोलॉजी की परीक्षा में शनिवार को वाराणसी के कालभैरव क्षेत्र स्थित केंद्र से 1 मुन्ना भाई सहित 3 लोगों को यूपी STF ने गिरफ्तार किया। फिलहाल तीनों से STF पूछताछ कर रही है। पूछताछ के बाद आगे की कार्रवाई के लिए तीनों को कोतवाली थाने की पुलिस को सौंपा जाएगा।

प्रयागराज से मिला था STF को इनपुट
यूपी STF की वाराणसी इकाई को प्रयागराज से इनपुट मिला था कि कालभैरव गली स्थित श्री वल्लभ विद्यापीठ बालिका इंटर कॉलेज में TGT बायोलॉजी की परीक्षा में 1 मुन्ना भाई शामिल है। सूचना के आधार पर STF ने छापा मारा तो परीक्षा दे रहा मुन्ना भाई पकड़ा गया। उसकी निशानदेही पर सॉल्वर गैंग का सरगना और मूल अभ्यर्थी भी पकड़े गए। सॉल्वर गैंग का सरगना और अभ्यर्थी जौनपुर जिले के रहने वाले हैं। मुन्ना भाई आजमगढ़ का मूल निवासी है।

प्रयागराज में लॉज संचालित करता है सरगना
TGT बायोलॉजी की परीक्षा में गिरफ्तार जौनपुर निवासी सॉल्वर गैंग का सरगना प्रयागराज में लॉज खोल रखा है। लॉज में रहकर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों को वह सरकारी नौकरी दिलाने का झांसा देता है। जो उसके झांसे में आ जाता है वह उससे पैसा लेकर उसकी जगह परीक्षा में मुन्ना भाइयों को बैठाता है। उसने अब तक कितनी परीक्षाओं में फर्जीवाड़ा किया है, इस बारे में STF के अधिकारी उससे पूछताछ कर रहे हैं।

मेडिकल प्रवेश परीक्षा की तैयारी करता है मुन्ना भाई
परीक्षा केंद्र से पकड़ा गया आजमगढ़ का मूल निवासी मुन्ना भाई कानपुर में रहकर मेडिकल प्रवेश परीक्षा की तैयारी करता है। STF ने उससे पूछा कि तुम कैसे TGT परीक्षा दे रहे थे। इस पर उसने कहा कि वह मेडिकल प्रवेश परीक्षा की तैयारी के लिए इतनी पढ़ाई कर चुका है। वह विज्ञान वर्ग के TGT-PGT की परीक्षा आसानी से पास कर सकता है। फिलहाल मुन्ना भाई से भी पूछताछ जारी है।

इस संबंध में STF की वाराणसी यूनिट के डिप्टी एसपी विनोद कुमार सिंह ने बताया कि फिलहाल तीनों से पूछताछ की जा रही है। पूछताछ में सामने आए तथ्यों के आधार पर तीनों के खिलाफ आगे की कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...