• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Varanasi
  • वाराणसी में 81 साल की बुजुूर्ग हुईं कोरोना पॉजिटिव, 4 Active Cases Of Kovid In Varanasi, Will Not Get Admission In Hospitals Without Masks; Daily 19 Thousand Testing

वाराणसी में 81 साल की बुजुर्ग हुईं कोरोना पॉजिटिव:एक्टिव केस 4 हुए, बिना मास्क अस्पतालों में प्रवेश नहीं; डेली 10 हजार टेस्टिंग

वाराणसी10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

वाराणसी में रविवार को 81 साल की बुजुर्ग महिला कोरोना पॉजिटिव आई है। इस केस के साथ ही जिले में अब कोरोना के कुल 4 मरीज हो गए हैं। आज जो महिला पॉजिटिव आई है, वह अन्नपूर्णा मिल्स विद्यापीठ रोड की रहने वाली है। उनके घर के आसपास में ट्रेसिंग करके पूरे परिवार का कोरोना टेस्ट किया गया है। वहीं महिला को होम क्वारेंटाइन कर दिया गया है।

कल से BHU में मास्क जरूरी

वाराणसी में बढ़ते केस को देखते हुए BHU से लेकर मंडलीय अस्पताल में बिना मास्क हॉस्पिटल में प्रवेश करने पर रोक लगा दिया है। इसके साथ ही अस्पताल परिसर में कोरोना गाइडलाइन का पूरा-पूरा पालन करना ही होगा। डॉक्टर भी जिस मरीज को देखेंगे, सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करेंगे।

तीसरी लहर के बीच टेस्टिंग हुआ दोगुना

जनवरी में तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए वाराणसी में टेस्टिंग को दोगुना कर दिया गया है। वाराणसी में 10 हजार लोगों की कोरोना जांच रोज हो रही है। आज रविवार की वजह से 8 हजार से अधिक लोगों की जांच हुई। सोमवार से फिर से 10 हजार टेस्टिंग होगी। वहीं BHU के MRU लैब में कल जीनोम सिक्वेंसिंग के वाराणसी के 3 और गाजीपुर के 5 सैंपल भेजे जाएंगे। जिनके रिजल्ट बुधवार तक आ जाएंगे। इस दौरान वाराणसी में एक और मामला आज आया है, उसका भी सिक्वेंसिंग के लिए भेजा सकता है।

भीड़भाड़ वाले इलाकों से परहेज कर रहे लोग

तीसरी लहर के मद्देनजर अब लोगों में फिर से कोरोना का भय बढ़ने लगा है। ज्यादातर लोगों ने मास्क और सैनिटाइजर का उपयोग दोबारा से शुरू कर दिया है। वहीं, भीड़भाड़ वाले इलाकों में लोग आने-जाने से काफी हद तक कतराने लगे हैं। हालांकि अभी कोई गाइडलाइन सरकार की ओर से जारी नहीं हुई है। जैसे ही मामले तेजी से बढ़ने लगेंगे, सरकार कुछ कड़े कदम उठा सकती है।