काशी विश्वनाथ धाम के पास हादसा:वाराणसी में मरम्मत के दौरान मकान का हिस्सा गिरा, एक मजदूर की मौत और 1 घायल...एक महीने की भीतर मकान गिरने की तीसरी घटना

वाराणसी5 महीने पहले
मकान का एक हिस्सा गिरा और मजदूर की मौत हो गई।

वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट काशी विश्वनाथ धाम के पास गेट नंबर-3 पर नीलकंठ मोड़ पर शनिवार को मरम्मत कार्य के दौरान एक मकान का एक हिस्सा भरभराकर गिर गया। हादसे में 1 मजदूर की मौत हो गई और 1 अन्य मजदूर घायल हो गया। हादसे की जानकारी पाकर चौक थाने की पुलिस और एनडीआरएफ के जवान मौके पर पहुंचे। आनन फानन दोनों को उपचार के लिए मंडलीय अस्पताल ले जाया गया जहां एक मजदूर को मृत घोषित कर दिया गया जबकि अन्य 1 की हालत सामान्य बताई गई है। पुलिस ने मृत मजदूर के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है।

चाय की दुकान जर्जर थी इसलिए कराई जा रही थी मरम्मत

चौक थाना अंतर्गत नीलकंठ मोड़ पर दीपू यादव की चाय और दूध की दुकान है। दुकान जर्जर हाल में होने के कारण दीपू उसकी मरम्मत कराने के लिए बिहार के कैमूर के भभुआ निवासी मेवालाल प्रजापति (55) और कतुआपुरा के गणेशू यादव और शंकर यादव को मजदूरी पर लगाया था। मरम्मत के काम के दौरान ही मकान का एक हिस्सा अचानक गिर गया और मेवालाल व गणेशू घायल हो गए। वहीं, शंकर कुछ दूरी पर हाेने के कारण बाल-बाल बच गया।

एक महीने में काशी विश्वनाथ इलाके में तीसरा मकान गिरा

एडीसीपी काशी जोन विकास चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि 2 मजदूरों के घायल होने की सूचना मिली थी। अस्पताल ले जाए जाने पर एक को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया जबकि 1 की हालत खतरे से बाहर है और वह पूरी तरह से सामान्य है। गौरतलब है कि बीती मई महीने से अब तक काशी विश्वनाथ धाम परिसर सहित आसपास के इलाके में यह जर्जर मकान के गिरने की तीसरी घटना है।

खबरें और भी हैं...