• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Varanasi
  • Action On Students Who Have Been Agitating For Five Days To Open Classes, Police Arrested Five And Commenced Demonstrations After Reaching Sathi Police Station

BHU सिंह द्वार खाली कराया:कक्षाएं खोलने को लेकर 5 दिनों से आंदोलन कर रहे छात्रों पर कार्रवाई, पांच को किया गिरफ्तार तो साथियों ने थाना पहुंचकर किया प्रदर्शन

वाराणसी8 महीने पहले
आंदोलन कर रहे छात्रों ने पुलिसकर्मियों से धक्कामुक्की भी किया।
  • सुबह ही पुलिस फोर्स ने पहुंच छात्रों को समझाया गेट खाली कर दे
  • 27 फरवरी को रविदास जयंती में लोगो को जाने-आने में दिक्कत होगा

BHU में सभी कक्षाएं एक साथ खोलने की मांग को लेकर शुक्रवार को 5वें दिन भी छात्रों का धरना जारी था। सुबह धरना रत छात्रों को मनाने पहुंची पुलिस फोर्स से छात्र उलझ गये। जिसके बाद पुलिसकर्मियों ने घसीटते हुए छात्रों को गाड़ी में भर दिया। पांच छात्रों को लंका पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। सिंह द्वार पर मौके से पुलिस ने रजाई गद्दा हटवा कर लोगो के आने जाने के लिए खोल दिया हैं। वहीं गिरफ्तारी से नाराज छात्रों के साथियों ने थाने के बाहर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है।

BHU प्रशासन ने थर्ड ईयर की कक्षाएं शुरू कर दी है

भेलूपुर CO चक्रपाणि त्रिपाठी ने बताया कि फर्स्ट और सेकेंड ईयर के स्टूडेंट पूरी तरह विश्वविद्यालय खोलने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। पुलिस ने पांच छात्रों आशुतोष कुमार BA 2nd, सुमित BA 2nd, अनुपम शोध छात्र, पवन MA 2nd ईयर और अविनाश BA 2nd ईयर को गिरफ्तार किया है। छात्र किसी की बात मानने को तैयार नहीं हो रहे थे।

पुलिसकर्मियों ने घसीट कर छात्रों को गाड़ी में बिठाया।
पुलिसकर्मियों ने घसीट कर छात्रों को गाड़ी में बिठाया।

छात्रों से गेट खाली करने का अनुरोध किया गया था

27 तारीख को हजारों दर्शनार्थी BHU से होकर संत रविदास जन्म स्थली सीरगोवर्धन स्थित मंदिर पहुंचेंगे। शनिवार को प्रियंका गांधी भी मंदिर में मत्था टेकने जाने वाली हैं। पूर्व विधायक अजय राय ने भी कल छात्रों से मुलाकात कर उनकी मांगों को जाना था। BHU प्रॉक्टोरियल बोर्ड, सुरक्षा अधिकारी लगातार छात्रों से बात कर रहे थे, लेकिन वो मानने को तैयार नही हुए।

गिरफ्तार छात्रों के साथियों ने लंका थाने पर प्रदर्शन शुरू किया।
गिरफ्तार छात्रों के साथियों ने लंका थाने पर प्रदर्शन शुरू किया।