कोविड को लेकर चेतावनी:वाराणसी में प्रोटोकॉल न फॉलो करने पर होगी कार्रवाई, एक्टिव केसों की संख्या 210 तक पहुंचा

वाराणसी7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शुक्रवार से कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी, संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया जा चुका हैं। - Dainik Bhaskar
शुक्रवार से कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी, संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया जा चुका हैं।
  • होली को देखते हुए दुकानदारों को निर्देश दिया गया है
  • एडवाइजरी के अनुसार लोगो को जागरूक किया जाये

जिले में कोरोना संक्रमण के चलते बढ़ते एक्टिव केसों की संख्या 210 तक पहुंच गयी है। इसकी मुख्य वजह लोगों में लापरवाही को माना जा रहा है। होली के पर्व पर दुकानों पर खूब भीड़ उमड़ रही है। जिला प्रशासन की ओर से शुक्रवार से सभी दुकानदारों को सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क को लेकर निर्देश जारी किया गया है। कोविड प्रोटोकॉल फॉलो न करने पर कार्रवाई की जाएगी। गड़बड़ी पाये जाने वाले दुकान को तीन दिन के लिए बंद भी किया जा सकता है।

एयरपोर्ट पर पहुंचा यात्री, मोबाइल पर आया SMS

इंडिगो के विमान से दिल्ली जाने के लिए एक यात्री पत्नी के साथ बुधवार को एयरपोर्ट पहुंचा था। तभी उसके मोबाइल पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा पॉजिटिव होने का SMS मिला। इसकी सूचना व्यक्ति ने एयरलाइंस को दी, तो उसकी यात्रा को रद्द कर दिया गया। साथ ही 14 दिन के होम आइसोलेशन के लिए भेज दिया गया। उसके संपर्क में आये लोगों को जांच कर क्वारैंटाइन किया गया।

CMO डॉ वीबी सिंह ने बताया प्रोटोकॉल को लेकर पुराने नियमों को कड़ाई से पालन करने को कहा गया है। भीड़ भाड़ वाले इलाकों में लोग निश्चिंत होकर घूम रहे हैं। जबकि केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं। होली पर किसी भी आयोजन के लिए अनुमति लेनी होगी। जिले में अब तक 22,285 पॉजिटिव केस आए हैं जिनमें 21,698 लोग स्वस्थ और 377 की मौत हो चुकी है।