पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

BHU में विवाद:कैंपस में कृषि कानून को लेकर आइसा ने PM का पोस्टर जलाया, ABVP के छात्रों से जमकर हुई झड़प

वाराणसी3 महीने पहले
ABVP से जुड़े छात्रों ने विरोध किया तो दोनों गुटों में मारपीट की नौबत आ गयी।
  • आइसा से जुड़े छात्रों ने कृषि कानूनों के विरोध में रैली भी निकाला
  • प्रतिबंध के बावजूद कैंपस के अंदर प्रदर्शन किया गया

कृषि कानूनों के विरोध में शनिवार को आइसा द्वारा कैंपस में रैली निकाला गया। इतना ही नही छात्रों ने PM मोदी समेत कई संवैधानिक पदों के नेताओं का पोस्टर भी जलाया। AVBP से जुड़े छात्र नेताओं को जब पता चला तो वो विरोध करने पहुंच गये। देखते ही देखते दोनों गुटों में झड़प के बाद मारपीट की नौबत आ गयी। मौके पर पहुंचे प्रॉक्टोरियल बोर्ड और सुरक्षाकर्मियों ने हालात को संभाला। AVBP से जुड़े छात्र प्रॉक्टर ऑफिस के बाहर कार्रवाई को लेकर डटे है।

पोस्टर पर लिखा न मोदी, न योगी ,न जय श्रीराम, देश को बचायेगा मजदूर और किसान

प्रतिबंध के बावजूद छात्र रैली निकाल कर पोस्टर को जलाया। सरकार विरोधी नारों से कैंपस गूंज उठा। ABVP कार्यकारणी की पूर्व सदस्य साक्षी ने बताया इन्होंने कुछ पोस्टर पर राम के विरोध में लिखा था। PM देश का संवैधानिक पद है। उनका पोस्टर जलाना विश्वविद्यालय में अपराध है। मना करने पर आइसा से जुड़े छात्र मारपीट पर उतर आये।

BHU प्रशासन ने माना जुलूस, प्रदर्शन पर पूरी तरह रोक है

PRO डॉ राजेश सिंह ने बताया किसी भी तरह का प्रोटेस्ट विश्वविद्यालय में प्रतिबंधित है। जिन लड़को ने आज कुछ किया वो बाहरी होंगे। कैंपस खुला ही नही है। हॉस्टल बंद है। छात्र ऑनलाइन पढ़ रहे है। आइसा से जुड़े छात्र आशुतोष ने बताया हम कृषि कानून का विरोध करते है। जल्द वापस नहीं लिया गया तो आंदोलन जारी रहेगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

और पढ़ें