वाराणसी पहुंचे केंद्रीय गृह राज्य मंत्री:अजय कुमार बोले- ओवैसी धर्म आधारित राजनीति कर रहे, तालिबान के चरित्र पर निर्भर करेगा भारत और अफगानिस्तान का संबंध

वाराणसी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अजय कुमार मिश्रा, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री। - Dainik Bhaskar
अजय कुमार मिश्रा, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री।

वाराणसी में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा ने शुक्रवार को एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की अयोध्या की चुनावी यात्रा पर निशाना साधा। उन्होंने ओवैसी की राजनीति को विचारधारा से हीन करार दिया। कहा कि वह केवल धर्म आधारित राजनीति कर रहे हैं। अफगानिस्तान के मौजूदा हालात पर उन्होंने कहा कि हम तालिबान के चरित्र पर नजर रखेंगे।

अफगानिस्तान में स्थितियां अभी ठीक नहीं है। हमने अपने नागरिकों को सुरक्षित स्वदेश लाया है। लेकिन, अफगानिस्तान के लोगों का भविष्य और भारत के संबंध अब तालिबान के चरित्र पर निर्भर करेंगे। भारत इस पर बराबर नजर बनाए हुए है।

कश्मीर में धूमधाम से मनाई गई जन्माष्टमी

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अनुच्छेद 370 खत्म होने के बाद भारत के कश्मीर की ओर कोई आंख उठा कर नहीं देख सकता। वहां पर जन्माष्टमी का त्योहार पहली बार बड़े धूमधाम से मनाया गया। कश्मीर में जन्माष्टमी पर झांकियां निकाली गईं। आप भरोसा नहीं करेंगे, लेकिन घाटी की सूरत अब बदल रही है। जहां पर भी आंतकियों ने घुसपैठ करने की कोशिश की, उन्हें वहीं मार गिराया गया। कश्मीरी पंडितों की संपत्तियां हम वापस दिलवाएंगे। अभी 50 हजार करोड़ का निवेश कश्मीर में प्रस्तावित है। जल्द ही काम शुरू हो जाएगा।

दुर्गाकुंड स्थित धर्मसंघ शिक्षा मंडल में मनीषी समागम एवं सम्मान समारोह में मौजूद केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा।
दुर्गाकुंड स्थित धर्मसंघ शिक्षा मंडल में मनीषी समागम एवं सम्मान समारोह में मौजूद केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा।

भाजपा एक जीवंत राजनीतिक दल

उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भाजपा एक जीवंत राजनीतिक दल है। एक चुनाव खत्म होता है तो भाजपा दूसरे चुनाव की तैयारियों में जुट जाती है। भाजपा चुनाव को देखते हुए किसी कार्यक्रम का आयोजन नहीं करती है। यहां रोजाना कार्यक्रम आयोजित होते रहते हैं। हम उत्तर प्रदेश के विकास कार्यों और कल्याणकारी योजनाओं को लेकर जनता के बीच जा रहे हैं। जनता से हमारा नियमित संवाद हो रहा है और हम अपनी जीत के प्रति आश्वस्त हैं।

महंगाई का थोक सूचकांक नियंत्रण में

उत्तर प्रदेश की खीरी लोकसभा से सांसद और केंद्रीय मंत्री अजय ने कहा कि महंगाई के कारण आमजन की बढ़ती परेशानी के सवाल पर कहा कि कुछ चीजों का दाम बढ़ता है। कुछ चीजों का दाम घटता भी है। लेकिन, महंगाई का थोक सूचकांक हमारे नियंत्रण में है। उन्होंने कहा कि देश और दुनिया में काशी की प्राचीन समय से एक अलग मान्यता रही है। यह हमारे लिए सौभाग्य की बात है कि हमें यहां आने का सुअवसर मिला है। अब तो यह हमारे प्रधानमंत्री का संसदीय क्षेत्र भी है। काशी आकर बहुत ही अच्छा लग रहा है और जब भी अवसर मिलेगा सदैव आते रहेंगे।

कल शाम वापस जाएंगे दिल्ली

उधर, भाजपा जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा ने बताया कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री 2 दिवसीय दौरे पर वाराणसी आए हैं। फिलहाल अभी वह दुर्गाकुंड स्थित धर्मसंघ शिक्षा मंडल में मनीषी समागम एवं सम्मान समारोह में मौजूद हैं। शनिवार को वह श्री काशी विश्वनाथ और बाबा कालभैरव का दर्शन-पूजन करेंगे। इसके बाद भाजपा के क्षेत्रीय कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। दोपहर के समय वह जवाहर नगर एक्सटेंशन स्थित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जनसंपर्क कार्यालय में जनता से मुलाकात करेंगे। शाम के समय वह वापस दिल्ली रवाना हो जाएंगे।

खबरें और भी हैं...