पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसानों की चिंता ?:पूर्व CM अखिलेश यादव ने BJP सरकार पर बोला हमला, कहा- किसानों की नहीं तो सुप्रीम कोर्ट की तो सुन लें सरकार

वाराणसी4 महीने पहले
उत्तर प्रदेश में वाराणसी से आजमगढ़ जाते समय बाबतपुर हवाई अड्‌डे पर कार्यकर्ताओं ने अखिलेश का जोरदार स्वागत किया। उन्होंने कहा कि सरकार सुप्रीम कोर्ट की बात सुनकर कृषि बिल को वापस लेने की घोषणा करे।
  • पूर्व मंत्री पारसनाथ यादव के घर जाते समय वाराणसी में अखिलेश ने दिया बयान

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने किसानों के आंदोलन को लेकर केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। मंगलवार को उन्होंने कहा कि सरकार अगर किसानों की बात नहीं सुनती तो कम से कम सुप्रीम कोर्ट की बात सुनकर कानून वापस ले ले। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार बताए कि गरीबों को कोरोना का वैक्सीन कब लगेगा।

अखिलेश ने बाबतपुर हवाई अड्डे पर मीडिया से बातचीत करते हुए यह बातें कहीं। ओवैसी के सवाल पर की उन्होंने आप पर आरोप लगाया है आपने उनको यूपी आने से रोका था। इस सवाल को अखिलेश यादव टाल गए। उन्होंने कहा कि मुझे जौनपुर पारसनाथ यादव जी के घर जाना है। समाजवादी पार्टी किसानों, युवाओं, बेरोजगारों की लड़ाई लड़ती है। भाजपा अगर धरने पर बैठे किसानों की बात नहीं सुनती तो कम से कम सुप्रीम कोर्ट की बात सुनकर उसे सभी कानून वापस ले लेना चाहिए।

आजमगढ़ से हमारा पुराना नाता

ओवैसी के आजमगढ़ जाने के सवाल पर अखिलेश यादव ने कहा आजमगढ़ से हमारा पुराना रिश्ता है। वहां समाजवादी परिवार सभी है। उत्तर प्रदेश की जनता भारतीय जनता पार्टी को हटाना चाहती है। यूपी का युवा, व्यापारी, किसान सभी भाजपा को हटाना चाहते है। किसान अगर MSP मांग रहे हैं तो भारतीय जनता पार्टी उन्हें दे ताकि किसानों की आय दोगुनी हो जाए। विवेकानंद की जयंती पूरा देश मना रही है।

उन्होंने कहा था भारत में हर धर्म के लोग रहते हैं। बस सभी को रोजगार और रोटी मिले इसी पर अमल करना चाहिए। इसी संकल्प के साथ सरकार बननी चाहिए। वैक्सीन के मुद्दे पर उन्होंने कहा प्रोटोकॉल नहीं पता है। सरकार ये बताये बजट क्या है। गरीबों को कब तक वैक्सीन कब लग जायेगा। अखिलेश यादव पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि वह कोरोना का टीका नहीं लगवाएंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

और पढ़ें