पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पुलिस और व्यापारियों में ठनी:पुलिस ने मास्क न लगाने पर सराफा व्यवसायी को बेरहमी से पीटा, व्यापारी संगठनों ने जताया विरोध; भारी संख्या में फोर्स तैनात

आजमगढ़5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
यूपी के आजमगढ़ में मंगलवार को एक व्यापारी के साथ मास्क को लेकर हुए दुर्व्यवहार के बाद आज बाजार पूरी तरह से बंद दिखायी दिया। हालांकि इस दौरान सड़कों पर भारी संख्या में पुलिस की तैनाती की गई थी। - Dainik Bhaskar
यूपी के आजमगढ़ में मंगलवार को एक व्यापारी के साथ मास्क को लेकर हुए दुर्व्यवहार के बाद आज बाजार पूरी तरह से बंद दिखायी दिया। हालांकि इस दौरान सड़कों पर भारी संख्या में पुलिस की तैनाती की गई थी।

उत्तर प्रदेश के आजगमढ़ में बुधवार को पुलिस द्वारा एक सर्राफा व्यापारी से मारपीट का मामला सामने आया है। यहां मंंगलवार को कोरोना नियमों का पालन कराने उतरी पुलिस ने व्यवसायी के साथ दुकान में घुसकर बदसकूली की गई। व्यापारियों के साथ बदसलूकी करने वाले एसडीएम सदर व सीओ सिटी के कृत्य से आक्रोशित व्यापारियों ने बुधवार को अपने-अपने प्रतिष्ठान बंद कर विरोध जताया। नगर क्षेत्र में इक्का-दुक्का दुकानों को छोड़ पूरा बाजार बंद रहा। सड़कों पर चहल-पहल तो दिखी लेकिन प्रतिष्ठानों पर ताले लटके हुए थे।

व्यापारियों का कहना है कि भाजपा के शासनकाल में व्यापारियों के साथ हो रहे उत्पीड़न का जवाब भी समय आने पर सरकार को दिया जाएगा। निरंकुश हो चुके प्रशासन को संभालने की जिम्मेदारी शासन की है। मंगलवार को शहर कोतवाली का घेराव कर रहे व्यापारियों पर पुलिस अचानक हमलावर हो गई। सुलह समझौते के प्रयास में जुटे समाजसेवी संगठनों व राजनैतिक दलों के लोगों को भी नहीं बख्शा गया। पुलिस द्वारा किए गए लाठीचार्ज ने अंग्रेजी शासन काल की यादें ताजा कर दी।

सत्ताधारी खेमे में चुप्पी का माहौल
वहीं इस घटना के विरोध में सत्ताधारी दल के लोग चुप्पी साधे रहे। ऐसे माहौल में भाजपा नेताओं की चुप्पी का परिणाम आने वाला समय बताएगा। जिला मुख्यालय पर प्रशासनिक उत्पीड़न के विरोध में अभूतपूर्व बंदी का दृश्य नजर आया। सड़कों के फुटपाथ पर छोटे दुकानदार तो नजर आए लेकिन ग्राहक नदारद थे। शहर से सटे सिधारी कस्बे में भी घटना के विरोध में बाजार पूरी तरह बंद रहा। वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में भी प्रशासन की इस घृणित कार्रवाई की आंच नजर आई। ग्रामीण क्षेत्रों में भी लोग अपने-अपने स्तर से मंगलवार को व्यापारियों के साथ हुई कार्रवाई का विरोध करते नजर आए।

क्या है मामला

जानकारी के अनुसार , मंगलवार सुबह एसडीएम सदर गौरव कुमार व सीओ सिटी राजेश तिवारी कोतवाली पुलिस के साथ चौक पर मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग चेक कर रहे थे। इस बीच अधिकारी पुलिसकर्मियों के साथ पुरानी कोतवाली के आसिफगंज मोहल्ले के सराफा व्यवसायी आशीष गोयल की दुकान पर पहुंचे। वहां मास्क को लेकर आशीष गोयल और अधिकारियों के बीच सवाल-जवाब होने लगा। इसी बीच अफसरों के इशारे पर पुलिसकर्मी आशीष को उनकी दुकान से पीटते बाहर लेकर आ गए।

आशीष को धकियाते और पीटते हुए अपराधियों की तरह पुलिसकर्मी कोतवाली तक लेकर चले गए। सूचना मिलते ही आसपास के दुकानदार इकट्ठा हो गए। पुलिसकर्मियों के इस व्यवहार से नाराज व्यवसायियों ने सराफा बाजार बंद कर दिया। थोड़ी ही देर में बड़ी संख्या में व्यापारी कोतवाली पहुंच गए।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आसपास का वातावरण सुखद बना रहेगा। प्रियजनों के साथ मिल-बैठकर अपने अनुभव साझा करेंगे। कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा बनाने से बेहतर परिणाम हासिल होंगे। नेगेटिव- परंतु इस बात का भी ध...

और पढ़ें