पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वाराणसी में भाजपा और सरकार के खिलाफ प्रदर्शन:वैक्सीन सेंटर पर बीजेपी का झंडा लगाने का आरोप लगा सपाइयों ने घेरा सीएमओ ऑफिस, महंगाई को लेकर कांग्रेसियों ने बजाई ताली-थाली

वाराणसी16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सपा नेता और कार्यकर्ता अपर मुख्य चिकित्साधिकारी का घेराव करते हुए। - Dainik Bhaskar
सपा नेता और कार्यकर्ता अपर मुख्य चिकित्साधिकारी का घेराव करते हुए।

वाराणसी में बुधवार को भारतीय जनता पार्टी और प्रदेश व केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने अलग-अलग जगह प्रदर्शन किया। समाजवादी पार्टी के नेताओं ने कार्यकर्ताओं के साथ दुर्गाकुंड स्थित सीएमओ ऑफिस का घेराव कर नारेबाजी की। वहीं, कांग्रेस नेताओें ने तहसील मुख्यालय पर महंगाई के विरोध में थाली और ताली बजाई। पुलिस ने समाजवादी पार्टी के नेताओं को शांत कराया तो नारेबाजी खत्म हुई।

सदर तहसील पर कांग्रेसी प्रदर्शन करते हुए।
सदर तहसील पर कांग्रेसी प्रदर्शन करते हुए।

आखिर वैक्सीन सेंटर पर क्यों लगा था भाजपा का झंडा

सपा के महानगर अध्यक्ष विष्णु शर्मा और कैंट विधानसभा के अध्यक्ष दिलीप कश्यप कार्यकर्ताओं के साथ सीएमओ ऑफिस गए थे। भारी संख्या में सपाइयों को देख पुलिस ने रोंका तो दोनों पक्षों में जमकर कहासुनी हुई। सपा नेताओं का आरोप था कि 6 जुलाई को बजरडीहा स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भाजपा का झंडा लगाकर वैक्सीनेशन क्यों किया जा रहा था। वैक्सीनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन भी भाजपा कार्यकर्ता ही क्यों कर रहे थे।

विष्णु शर्मा ने सीएमओ डॉ. वीबी सिंह को फोन मिलाया तो उन्होंने बताया कि वह फील्ड में हैं। ज्ञापन देना हो तो अपर मुख्य चिकित्साधिकारी को दे दें। यह सुनकर सपाई भड़क गए और नारेबाजी करने लगे। पुलिस के समझाने के बाद सपाई अपर मुख्य चिकित्साधिकारी को ज्ञापन सौंपे। सपाइयों ने कहा कि अब अगर किसी वैक्सीनेशन सेंटर पर भाजपा का झंडा दिखा तो शहर भर में प्रदर्शन किया जाएगा।

भाजपा सरकार ने गजब की महंगाई बढ़ाई

महंगाई के विरोध में सदर तहसील पर जिला और महानगर महिला कांग्रेस कमेटी के कार्यकर्ताओं ने ताली-थाली बजाकर विरोध जताया। कांग्रेस के पूर्व विधायक अजय राय ने कहा कि भाजपा ने सबका साथ और सबका विकास का नारा दिया था, जबकि भाजपा की सरकार पूंजीपतियों की कठपुतली है। भाजपा सरकार ने अर्थव्यवस्था को चौपट कर दिया है। इस सरकार ने आम आदमी के लिए गजब की महंगाई बढ़ाई है और अपने पूंजीपति मित्रों को लगातार मुनाफा पहुंचा रही है। इसलिए कांग्रेस के कार्यकर्ता ताली और थाली बजाकर सरकार को कुंभकर्णी नींद से जगाने का काम कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...