पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

BLW के कर्मचारी की उपलब्धि:टोक्यो ओलंपिक में भारतीय महिला टेनिस टीम के फिजियो ट्रेनर के तौर पर रहेंगे आनंद कुमार, 19 जुलाई को होंगे रवाना

वाराणसी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा के साथ आनंद कुमार। - Dainik Bhaskar
टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा के साथ आनंद कुमार।

टोक्यो ओलंपिक में बनारस रेल इंजन कारखाना (BLW) के आनंद कुमार भारतीय महिला टेनिस टीम के फिजियो ट्रेनर और कोच के तौर पर मौजूद रहेंगे। आनंद कुमार आगामी 19 जुलाई को टोक्यो रवाना होंगे। मौजूदा समय में रेलवे बोर्ड नई दिल्ली में प्रतिनियुक्ति पर तैनात आनंद की इस उपलब्धि पर BLW की महाप्रबंधक अंजली गोयल और अधिकारियों व कर्मचारियों ने खुशी जताते हुए उन्हें शुभकामनाएं दी है। BLW परिवार का कहना है कि आनंद अपनी भूमिका अच्छी से निभाएं। भारतीय महिला टेनिस टीम ओलंपिक में पदक जीत कर आए, यही हम सब की इच्छा है।

23 जुलाई से 8 अगस्त तक रहेंगे टोक्यो

आनंद कुमार आगामी 23 जुलाई से 8 अगस्‍त तक जापान की राजधानी टोक्‍यो में आयोजित ओलंपिक 2021 में भारतीय महिला टेनिस टीम के फिजियो ट्रेनर एवं कोच के तौर पर मौजूद रहेंगे। गौरतलब है कि भारतीय महिला टेनिस टीम में सानिया मिर्जा और अंकिता रैना जैसी दिग्‍गज खिलाड़ी शामिल हैं। आनंद 15 साल से अधिक समय से टेनिस टीमों के साथ फिजियो ट्रेनर एवं सहायक कोच के रूप में काम कर रहे हैं। लिएंडर पेस, रोहन बोपन्‍ना, दिविज शरण, सानिया मिर्जा और कई अन्य टेनिस खिलाड़ियों के लिए वह व्यक्तिगत प्रशिक्षक के रूप में भी काम कर रहे हैं।

आनंद 16 व 17 अप्रैल 2021 को जुर्मला, लातविया के इंडोर हार्ड कोर्ट में आयोजित बिली जीन किंग कप के लिए खेले गए विश्व ग्रुप प्ले ऑफ बतौर फिजियो ट्रेनर के रूप में शामिल थे। इस प्रतियोगिता में टेनिस के इतिहास में पहली बार भारतीय महिला टेनिस टीम विश्व ग्रुप प्ले ऑफ में हिस्सा ली थी। वर्तमान में आनंद कुमार भारतीय टेनिस टीमों (पुरुष और महिला) के साथ बड़ी भूमिका निभा रहे हैं।

खबरें और भी हैं...