पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

BHU IIT दीक्षांत समारोह:अंकन बोहरा ने सर्वाधिक आठ और अवनीश सिंह ने छह मेडल पाया, पहली बार वर्चुअली जुड़े चीफ गेस्ट

वाराणसी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दीक्षांत समारोह में निदेशक प्रो प्रमोद कुमार जैन द्वारा प्रेसीडेंटस गोल्ड मेडल प्राप्त करते अंकन बोहरा।  - Dainik Bhaskar
दीक्षांत समारोह में निदेशक प्रो प्रमोद कुमार जैन द्वारा प्रेसीडेंटस गोल्ड मेडल प्राप्त करते अंकन बोहरा। 
  • BHU IIT में नौवां दीक्षांत समारोह संपन्न
  • 1481 छात्रों और रिसर्च स्कालर्स को दी गई उपाधि

BHU IIT का नौवां दीक्षांत समारोह सोमवार को स्वतंत्रा भवन में हुआ। कोरोना की वजह से पहली बार मिक्स्ड रियलिटी तकनीक की मदद से यूएसए से क्लाउड बेस्ड इंफार्मेशन सिक्योरिटी कंपनी के सीईओ व संस्थापक जय चौधरी और बंगलुरू से संस्थान के बोर्ड आफ गवर्नस डाॅ कोटा हरिनारायन ने दीक्षांत समारोह में लाइव शिरकत की। कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग के छात्र अंकन बोहरा ने प्रेसीडेंट्स स्वर्ण पदक समेत सर्वाधिक सात स्वर्ण पदक, एक रजत पाया। वहीं रसायनिक अभियांत्रिकी के छात्र अवनीश सिंह को छह स्वर्ण पदक और दो पुरस्कार मिला।

मेडल प्राप्त करने वाले छात्रों को ही मिला इंट्री

दीक्षांत समारोह में विविध पाठ्यक्रमों में सर्वोच्च अंक प्राप्त करने वाले कुल 52 स्नातकों को विभिन्न श्रेणियों में 80 स्वर्ण व रजत पदक और 16 प्राइज प्रदान किये गए। वहीं, विभिन्न पाठ्यक्रमों के 1481 मेधावी छात्रों को उपाधि प्रदान की गई। संस्थान के निदेशक प्रो प्रमोद कुमार जैन ने बताया कोविड प्रोटोकाॅल के तहत इस बार दीक्षांत समारोह में सिर्फ मेडल प्राप्त करने वाले छात्रों एवं संस्थान अधिष्ठाता, विभागाध्यक्ष व पदाधिकारी ही समारोह में उपस्थित रहे।

मिक्स्ड रियलिटी तकनीक की मदद से IIT की वेब साइड पर लाइव के दौरान यूएसए से क्लाउड बेस्ड इंफार्मेशन सिक्योरिटी कंपनी के सीईओ व संस्थापक जय चौधरी और बंगलुरू से संस्थान के बोर्ड आफ गवर्नस डाॅ कोटा हरिनारायन भी मंच पर मौजूद थे। जो भी लोग उस दौरान लाइव प्रोग्राम देखें होंगे, उनको महसूस होगा कि दोनों मुख्य तिथि मंच पर ही थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

और पढ़ें