पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

UG-PG एडमिशन:वाराणसी के हरिश्चंद्र पीजी कॉलेज में 7 जून से करें ऑनलाइन अप्लाई, फार्म भरने से पहले पढ़ लें प्रॉस्पेक्टस; दिक्कत आए तो यहां करें संपर्क

वाराणसी12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रवेश परीक्षा फार्म महाविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। - Dainik Bhaskar
प्रवेश परीक्षा फार्म महाविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है।

वाराणसी के मैदागिन स्थित हरिश्चंद्र पीजी कॉलेज में ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन के पाठ्यक्रमों में दाखिला लेने के स्टूडेंट्स प्रवेश परीक्षा के फार्म सोमवार से ऑनलाइन भर सकते हैं। प्रवेश परीक्षा फार्म महाविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। यह जानकारी देते हुए प्राचार्य डॉ. ज्योत्सना चतुर्वेदी बताया कि ऑनलाइन आवेदन करने के लिए महाविद्यालय की वेबसाइट www.hcpgcollege.edu.in पर लॉग इन करना होगा। अभ्यर्थियों को सुझाव है कि वह आवेदन करने से पूर्व कॉलेज का प्रॉस्पेक्टस जरूर पढ़ लें।

इन कोर्सेज के लिए कर सकते हैं आवेदन
साल 1866 में आधुनिक हिंदी के जन्मदाता भारतेंदु हरिश्चंद्र द्वारा स्थापित इस महाविद्यालय में ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन कोर्सेज की 3,047 सीट है। स्टूडेंट्स बीए, बीकॉम, बीएससी (बी-जेड-सी), बीएससी (पी-एम-सी/पी-एम-एस), एलएलबी, बीबीए, बीसीए, एमएससी रसायन शास्त्र, एमएससी प्राणि विज्ञान, एमएससी भौतिकी, एमएससी वनस्पति शास्त्र, एमए/एमएससी गणित, एमए/एमएससी सांख्यिकी, एमए राजनीति विज्ञान, एमए हिंदी, एमए अंग्रेजी, एमए भूगोल, एमए मनोविज्ञान और एमकॉम में दाखिले के लिए आवेदन कर सकते हैं।

फार्म भरने में दिक्कत आए तो यहां करें संपर्क
प्राचार्य ने बताया कि कभी-कभी सर्वर स्लो होने के कारण तकनीकी समस्या आ जाती है। यदि ऐसा तो आवेदन फार्म भरने के बाद फीस जमा करने के लिए 24 घंटे इंतजार कर लें। उसके बाद भी दिक्कत हो तो एजेंसी के मेल पर सूचित करें और दोबारा भुगतान न करें। एजेंसी द्वारा समस्या का समाधान किया जाएगा। एजेंसी का ई-मेल onlinehelpdesk11@gmail.com है। यदि कोई छात्र दोबारा भुगतान करता है तो इसकी जिम्मेदारी उसकी स्वयं की होगी। महाविद्यालय इसके लिए जिम्मेदार नहीं होगा।

खबरें और भी हैं...