छावनी में चोरों ने ATM तोड़ा:वाराणसी के कैंट क्षेत्र में एटीएम में तोड़फोड़ कर पैसा चुराने की कोशिश, सफल नहीं हो सके बदमाश

वाराणसी7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस की 2 टीमें जांच में जुटी। - Dainik Bhaskar
पुलिस की 2 टीमें जांच में जुटी।

वाराणसी में सुरक्षा के दृष्टिकोण से अति संवेदनशील छावनी क्षेत्र में एसबीआई के एटीएम को तोड़कर पैसा चुराने का प्रयास किया गया। हालांकि बदमाश सफल नहीं हो सके। सोमवार को इसकी जानकारी मिलने पर पुलिस के साथ ही 39 गोरखा ट्रेनिंग सेंटर (जीटीसी) के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। वहीं, स्थानीय लोग इस बात को लेकर आश्चर्य जताते रहे कि जहां जिले के पुलिस और प्रशासन के आला अफसरों के साथ ही सेना की पूरी पलटन रहती है वहां आखिरकार चोरी के प्रयास की जुर्रत बदमाशों ने कैसे की। कैंट थाने की पुलिस सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की मदद से जांच कर रही है।

ATM में थे 23 लाख रुपये

छावनी क्षेत्र में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की शाखा है। बैंक के पास ही एसबीआई का एटीएम है। शनिवार और रविवार को बैंक बंद था। सोमवार को बैंक मैनेजर योगेंद्र प्रसाद की नजर एटीएम पर पड़ी तो उन्हें वह क्षतिग्रस्त प्रतीत हुआ। इसकी सूचना उन्होंने 39 जीटीसी के अफसरों के साथ ही कैंट थाने की पुलिस को दी। उन्होंने बताया कि एटीएम में लगभग 23 लाख रुपए नगद मौजूद था।

मंसूबों में कामयाब नहीं हुए बदमाश

हालांकि बदमाश अपने मंसूबे में सफल नहीं हो सके लेकिन उन्होंने चाकचौबंद सुरक्षा व्यवस्था को सवालों के घेरे में खड़ा कर दिया। सूचना पाकर आननफानन सैन्य अधिकारियों के साथ ही इंस्पेक्टर कैंट और डॉग स्क्वॉड के साथ एसीपी कैंट मौका मुआयना करने पहुंचे। देर रात तक पुलिस बदमाशों का सुराग नहीं लगा सकी थी।

तलाश के लिए पुलिस की 2 टीमें गठित

एसीपी कैंट अभिमन्यु मांगलिक ने बताया कि बैंक मैनेजर की तहरीर के आधार पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। एटीएम बूथ, बैंक और छावनी क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली जा रही है। घटना से संबंधित आरोपियों की धरपकड़ के लिए कैंट थाने की पुलिस की 2 टीम गठित की गई है।

खबरें और भी हैं...