वाराणसी में बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता पर FIR:कंप्यूटर ऑपरेटर ने छेड़खानी का आरोप लगाया, बोली- नौकरी से निकालने की धमकी देते हैं

वाराणसी7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
भेलूपुर थाना। - (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
भेलूपुर थाना। - (फाइल फोटो)

वाराणसी के नगरीय विद्युत वितरण खंड प्रथम के अधिशासी अभियंता मनोज कुमार सिंह के खिलाफ भेलूपुर थाने में छेड़खानी सहित अन्य आरोपों में मुकदमा दर्ज किया गया है। यह कार्रवाई नगरीय विद्युत वितरण खंड प्रथम की कंप्यूटर ऑपरेटर के प्रार्थना पत्र पर अपर पुलिस आयुक्त (मुख्यालय एवं अपराध) सुभाष चंद्र दुबे के आदेश से की गई है। मनोज मूल रूप से प्रयागराज के बाघंबरी गद्दी, अल्लापुर क्षेत्र के रहने वाले हैं और वाराणसी में चितईपुर क्षेत्र में रहते हैं। भेलूपुर थाने की पुलिस ने प्रकरण की जांच शुरू कर दी है।

नौकरी से निकालने की धमकी देते हैं

जिवधीपुर क्षेत्र की रहने वाली पीड़िता के अनुसार वह नगरीय विद्युत वितरण खंड प्रथम में कंप्यूटर ऑपरेटर पद पर काम करती है। उसे बदनीयत से अकसर मनोज कुमार सिंह प्रताड़ित करते हैं और छुट्‌टी के दिन में भी ऑफिस बुलाते हैं। ऑफिस बंद होने के बाद मनोज रोकने का प्रयास करते हैं। मनोज की बातों का विरोध करने पर वह उसे नौकरी से निकालने की धमकी देते हैं। इसके अलावा अकसर मनोज उसके साथ अमर्यादित भाषा का प्रयोग करते हैं। मनोज की हरकतों और बातों से वह आजिज आ गई है।

कार्रवाई न होने से मन बढ़ता चला गया

पीड़िता के अनुसार उसने मनोज की करतूत की शिकायत भेलूपुर इंस्पेक्टर से की थी लेकिन उन्होंने फरियाद नहीं सुनी। इस वजह से मनोज का मन बढ़ता चला गया। पुलिस के पास शिकायत करने की बात मनोज को पता लगी तो उन्होंने कहा कि जहां भी गुहार लगानी है लगा लो, मेरा कुछ नहीं बिगड़ेगा। लेकिन, तुमको हमारे पास ही आना होगा। ज्यादा विरोध करने पर नौकरी से हाथ धोना पड़ेगा।

पीड़िता ने बताया कि जब भेलूपुर थाने में उसकी फरियाद नहीं सुनी गई तो उसने अपर पुलिस आयुक्त (मुख्यालय एवं अपराध) से गुहार लगाई। उधर, इस संबंध में भेलूपुर थाना प्रभारी रमाकांत दुबे ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

खबरें और भी हैं...