यात्रीगण कृपया ध्यान दें:वाराणसी से जाने वाली 2 ट्रेन के समय में किया गया फेरबदल, 6 ट्रेन का बढ़ाया गया फेरा, पटना के लिए शुरू होगी स्पेशल ट्रेन

वाराणसी5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

वाराणसी जंक्शन से होकर जाने वाली 2 ट्रेनों के समय में पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन ने फेरबदल किया है। शुक्रवार को पूर्वोत्तर रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि लोकमान्य तिलक टर्मिनस से जयनगर तक जाने वाली गाड़ी संख्या - 01061 पवन स्पेशल ट्रेन 1 जुलाई से परिवर्तित समय पर वाराणसी जंक्शन से रवाना होगी। यह ट्रेन भुल्लनपुर स्टेशन से दोपहर 12:09 बजे, वाराणसी जंक्शन से 12:35 बजे, वाराणसी सिटी से 12:47 बजे और सारनाथ स्टेशन से 1 बजे छूटेगी। इसी तरह से नई दिल्ली-मंडुवाडीह सुपरफास्ट ट्रेन का समय भी परिवर्तित किया गया है। यह ट्रेन भदोही जिले के ज्ञानपुर से सुबह 8:50 बजे रवाना होगी।

वाराणसी से गुजरने वाली लंबी दूरी की ट्रेनों के बढ़ाए गए फेरे

वाराणसी से गुजरने वाली लंबी दूरी की कुछ ट्रेनों का फेरा रेल यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए बढ़ाया गया है। इसके तहत अप पुणे - दरभंगा स्पेशल ट्रेन का संचालन अब 7 जुलाई से 27 अक्टूबर तक किया जाएगा। अप दरभंगा - पुणे स्पेशल ट्रेन 9 जुलाई से 29 अक्टूबर तक चलाई जाएगी। अप एलटीटी - गोरखपुर स्पेशल ट्रेन 28 अक्टूबर तक और डाउन गोरखपुर - एलटीटी स्पेशल ट्रेन 29 अक्टूबर तक चलाई जाएगी। अप पुणे - मंडुवाडीह स्पेशल ट्रेन का संचालन 25 अक्टूबर तक होगा। डाउन मंडुवाडीह - पुणे स्पेशल ट्रेन का संचालन 27 अक्टूबर तक किया जाएगा।

1 जुलाई से फिर चलेगी मंडुवाडीह-पटना ट्रेन रेल

यात्रियों की मांग के आधार पर वाराणसी के मंडुवाडीह से पटना के बीच 1 जुलाई से स्पेशल ट्रेन का संचालन फिर शुरू होगा। पूर्वोत्तर रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि गाड़ी संख्या - 05125/05126 मंडुवाडीह - पटना स्पेशल ट्रेन की सेवा 1 जुलाई से फिर शुरू होगी। दोनों ट्रेन के कोच आरक्षित श्रेणी के होंगे और यात्रियों को कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य होगा।

खबरें और भी हैं...