बेटिकट पकड़े गए 270 यात्री:वाराणसी-औड़िहार रेल खंड पर 7 ट्रेनों में की गई चेकिंग; 29 लोग पेश किए गए मजिस्ट्रेट के सामने

वाराणसी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो।

सहायक वाणिज्य प्रबंधक (फ्रेट) जंगबहादुर राम के नेतृत्व में आज औड़िहार-बनारस रेल खंड को आधार बनाकर औड़िहार स्टेशन पर बस रेड टिकट चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान बिना टिकट यात्रा करने वाले 270 यात्रियों को पकड़ा गया और उनसे जुर्माने के रूप में 1,18,425 रुपए की वसूली की गई। वहीं, 29 बेटिकट यात्रियों को ट्रायल हेतु रेलवे मजिस्ट्रेट के समक्ष प्रस्तुत किया गया।

RPF की टीम ने किया सहयोग

टिकट जांच टीम के सदस्यों द्वारा औड़िहार रेलवे स्टेशन पर किलाबंदी कर बनारस-गोरखपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस, लखनऊ-छपरा एक्सप्रेस, बनारस-भटनी अनारक्षित सवारी गाड़ी, स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस, छपरा-बनारस सिटी एक्सप्रेस, गोरखपुर-लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस, बनारस-भटनी अनारक्षित सवारी गाड़ी में सघन टिकट चेकिंग की गई। टिकट जांच अभियान टीम में सहायक वाणिज्य प्रबंधक (फ्रेट) के साथ 15 टिकट निरीक्षक थे। सहयोग के लिए रेलवे सुरक्षा बल (RPF) की टीम भी मौजूद थी। टिकट जांच अभियान के दौरान स्टेशन के टिकट काउंटरों पर टिकट लेने के लिए लंबी कतार लग गई थी।

वाराणसी मंडल के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक संजीव शर्मा ने अपील की है कि यात्री अपनी यात्रा के दौरान स्टेशन और ट्रेनों में साफ-सफाई पर जरूर ध्यान दें। मास्क लगाएं और कोरोना नियमों का पालन करें। इसके साथ ही यात्रा का उचित टिकट लेकर ही ट्रेन में सफर करें।