बाबा विश्वनाथ के परिसर का किया जा रहा व्यवसायीकरण:छत्तीसगढ़ के CM बोले- झूठ की होर्डिंग्स को छोड़ कर BJP का विकास कहीं नहीं दिखा

वाराणसी8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
वाराणसी में कांग्रेस के स्थानीय नेताओं के साथ पत्रकारों से बात करते छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल। - Dainik Bhaskar
वाराणसी में कांग्रेस के स्थानीय नेताओं के साथ पत्रकारों से बात करते छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मंगलवार को वाराणसी में भाजपा पर जमकर निशाना साधा। कहा कि इधर कुछ महीनों में मैं कई बार उत्तर प्रदेश आया। मैंने देखा कि उत्तर प्रदेश में खुले पैमाने पर लूट हो रही है। भाजपा के तथाकथित विकास का एक भी मॉडल मुझे नहीं दिखा। सिवाय झूठ से सराबोर होर्डिंग्स को छोड़कर।

बनारस में बाबा श्रीकाशी विश्वनाथ के परिसर को कॉरिडोर के नाम पर बेतरतीब तरीके से ध्वस्त किया गया। आदि-अनादि काल से प्राण प्रतिष्ठित मूर्तियों को तोड़कर फेंकने का अधार्मिक कुकृत्य भी इनके द्वारा किया गया। बाबा श्रीकाशी विश्वनाथ के परिसर का व्यवसायीकरण किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि मां अन्नपूर्णा के मंदिर तक जाने के रास्ते को रोका जा रहा है। मां अन्नपूर्णा की जिस तथाकथित सौ साल पुरानी मूर्ति को भाजपा के नेता विदेश से लाने की बात कर रहे हैं, वह झूठी बात है। वास्तविक मां अन्नपूर्णा की मूर्ति वही हैं जहां पहले थी। कॉरिडोर के स्वरूप को बनाने के लिए यह सब गैर धार्मिक हथकंडा अपनाया जा रहा है, जो कि बेहद आपत्तिजनक है। मैंने बनारस में हर तरफ गंदगी और बजबजाती गलियों को देखा है।

पत्रकारों से बातचीत करते छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल।
पत्रकारों से बातचीत करते छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल।

फर्जी गुजरात मॉडल से जनता बेहद नाराज है

भूपेश बघेल ने कहा कि जिस फर्जी गुजरात मॉडल को लेकर मोदीजी ने देश की जनता के साथ छल किया, उससे सभी बेहद नाराज हैं। भाजपा की सरकारों ने न सिर्फ केंद्र में बल्कि राज्यों में भी जनता की भावनाओं के साथ छल किया है। मैंने देखा है कि उत्तर प्रदेश में किसान, युवा, व्यापारी, प्रतियोगी परीक्षा देने वाले बच्चे, माताएं-बहनें सहित सभी लोग भाजपा सरकार से त्रस्त और परेशान हैं। इनके पास प्रदेश के लोगों के विकास के लिए कोई रोडमैप नही है। उत्तर प्रदेश में किसान भाई खाद के लिए लाइन में लगे-लगे अपने प्राण त्याग दे रहे हैं। कहीं-कहीं किसान कर्ज की वजह से आत्महत्या को मजबूर हो रहे हैं। दलितों के साथ आए दिन अपराध हो रहे हैं। थानों में हत्या और बलात्कार जैसी जघन्य घटनाएं हो रही हैं।

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार में खुशहाली

छत्तीसगढ़ में जब से कांग्रेस की सरकार बनी है वहां हर तरफ तरक्की और खुशहाली का आलम है। हमने अपने चुनावी वचनपत्र में छत्तीसगढ़ की जनता से जो भी वादे किए थे, हम उसे पूरा कर रहे हैं। हमने छत्तीसगढ़ के किसान भाइयों के लिए एमएसपी की दर देश के बाकी राज्यों की तुलना में ज्यादा रखा है। छत्तीसगढ़ सरकार ने किसानों के लिए समय पर खाद, बीज, बिजली, सिंचाई और कृषि उपकरणों पर सब्सिडी की व्यवस्था उपलब्ध कराकर किसानों को खेती के लिए अनुकूल माहौल दिया है। उत्तर प्रदेश की तरह छत्तीसगढ़ में आवारा पशुओं की कोई समस्या नहीं है।

हमारा चुनावी घोषणा पत्र अन्य दलों के लिए नजीर

पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि हमने छत्तीसगढ़ को हर स्तर पर एक मजबूत राज्य बनाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि मैं यह सब बातें आज यहां इसलिए कर रहा हूं क्योंकि उत्तर प्रदेश में भी हम यह सब सुविधाएं अपनी सरकार बनने पर देंगे। ताकि, उत्तर प्रदेश की जनता को हम एक बेहतर और विकसित जीवन स्तर दे सकें।

हमारा चुनावी घोषणा पत्र दूसरे दलों के लिए एक नजीर बनेगा, इसका मुझे ऐसा पूर्ण विश्वास है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने किसानों, दलितों, महिलाओं, बेरोजगार युवाओं, व्यापारियों, अल्पसंख्यकों के हितों को केंद्र में रखकर नीति एवं योजनाओं को क्रियान्वित करने का निर्देश दिया है, जिससे कि उत्तर प्रदेश का सम्पूर्ण विकास हो सके।

खबरें और भी हैं...