पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चंदौली के लाल की अंतिम यात्रा:छत्तीसगढ़ हमले में शहीद धर्मदेव का पार्थिव शरीर गांव लाया गया; बेसुध हुई पत्नी, 7 माह की गर्भवती है

चंदौली14 दिन पहले
अंतिम यात्रा में उमड़े लोग। इस दौरान लोगों ने भारत माता की जय के नारे लगाए और जवान धर्मदेव की शहादत को नमन किया।

छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुए नक्सली हमले में शहीद धर्मदेव कुमार गुप्ता का पार्थिव शरीर मंगलवार सुबह उनके पैतृक गांव शहाबगंज थाना क्षेत्र के ठेकहां लाया गया। इसके बाद परिवार में कोहराम मच गया। शहीद की गर्भवती पत्नी का रो-रोकर बुरा हाल है। अंतिम दर्शन के लिए करीब 15 हजार से ज्यादा लोग पहुंचे। लोगों ने उनके पार्थिव शरीर पर पुष्पांजलि अर्पित कर अपना शीश नवाया। शहीद के शव को CRPF जवानों ने सलामी दी। इसके बाद शव यात्रा निकाली गई। अंतिम संस्कार वाराणसी में गंगा तट पर होगा।

रात में CRPF ग्रुप सेंटर पर रखा गया था शव

सोमवार की देर शाम वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट पर हवाई मार्ग से शहीद धर्मदेव गुप्ता का पार्थिव शरीर लाया गया था। यहां पर CRPF के जवानों ने शहीद को गार्ड ऑफ ऑनर दिया। इसके बाद सड़क मार्ग से शहीद धर्म देव गुप्ता का पार्थिव शरीर दुल्हीपुर स्थित CRPF ग्रुप सेंटर के बेस कैंप लाया गया। यहां पर पूरे सम्मान के साथ शव को रखा गया और मंगलवार की सुबह पार्थिव देह को शहीद के पैतृक गांव ठेकहा ले जाया गया।

धर्मदेव गुप्ता।- फाइल फोटो
धर्मदेव गुप्ता।- फाइल फोटो

कोबरा बटालियन में तैनात थे धर्मदेव

2 दिन पूर्व छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सली हमले में शहाबगंज थाना क्षेत्र के ठेकहा गांव निवासी धर्म देव कुमार गुप्ता शहीद हो गए थे। धर्मदेव गुप्ता CRPF के 200 वीं कोबरा बटालियन में छत्तीसगढ़ में तैनात थे। 2013 में उन्होंने CRPF में नौकरी प्राप्त की थी। शहीद धर्म देव कुमार गुप्ता की दो बेटियां हैं और उनकी पत्नी 7 माह की गर्भवती है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

और पढ़ें