शार्ट सर्किट होने से घटी घटना:वाराणसी में कपड़े, खाद्य और सौंदर्य से जुड़े सामानों के गोदाम में लगी भीषण आग, पैर फिसल कर गिरने से चीफ फायर ऑफिसर हुए घायल

वाराणसी6 महीने पहले
JCB मशीन से गोदाम के बाहरी दीवारों को तोडना पड़ा। 
  • फायर ब्रिगेडकर्मियों ने चार घंटे की कड़ी मशक्क्त के बाद आग पर काबू पाया
  • गोदाम में ऑयल होने से आग अंदर काफी तेजी से फ़ैल गयी थी

मंडुवाडीह क्षेत्र के चाँदपुर इंडस्ट्रियल इस्टेट में गुरुवार को कपड़ा, खाद्य और सौंदर्य सम्बंधित सामानों के गोदाम में भीषण आग लग गयी। आस पास के लोगो ने 112 नबंर और फायर ब्रिगेड को सुचना दिया। मौके पर पहुँची मंडुवाडीह पुलिस और फायर ब्रिगेड कर्मियों को गोदाम का दीवार JCB मशीन से तोडना पड़ा। चार घंटे की कड़ी मशक्क्त के बाद आग पर काबू पाया गया। वही चीफ फायर ऑफिसर अनिमेष सिंह घायल हो गए।

गोदाम के अंदर धुए की वजह से काफी दिक्क्त हुआ

पटना निवासी सुजीत कुमार सिंह RCM कंपनी का गोदाम है। कर्मचारी राजेश जायसवाल ने बताया की गोदाम के इंचार्ज राम इकबाल सिंह कोविड पॉजिटिव हैं और होम आइसोलेशन में हैं। गोदाम में ताला बंद था। पड़ोसी सूरज विश्वकर्मा ने आग देख कर राजेश मुझको सूचित किया और पड़ोसियों ने पुलिस को फोन कर दिया था।

चीफ फायर ऑफिसर अनिमेष सिंह
चीफ फायर ऑफिसर अनिमेष सिंह

गोदाम में पैंट व शर्ट के कपड़े के साथ ही खाद्य और सौंदर्य से जुड़े सामान रखे थे। हेयर ऑयल के साथ खाने वाला तेल भी रखा था। जो जल कर खाक हो गए। आग बुझाते समय चीफ फायर ऑफिसर अनिमेष सिंह का पैर तेल में पड़ने से वो फिसल कर गिर गए। उनको हाथ में हल्की से चोट भी आयी हैं। उन्होंने बताया कि धुए की वजह से बहुत परेशानी हो रही थी। आग लगने के पीछे की वजह शार्ट सर्किट बताया जा रहा हैं। नुकसान लाखों में हुआ हैं।