• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Varanasi
  • Manager Dileep Singh Of Sunbeam School Lahartara In Varanasi Arrested Class Three Girl Was Raped By Sweeper In Toilet, SIT Interrogating 10 People Including Chairman Deepak Madhok

वाराणसी के सनबीम स्कूल का प्रबंधक गिरफ्तार:क्लास-3 की बच्ची से स्वीपर ने किया था रेप, चेयरमैन सहित 10 लोग छोड़े गए, कचहरी में 2 टीचरों की पिटाई हुई

वाराणसीएक वर्ष पहले

वाराणसी के लहरतारा स्थित सनबीम स्कूल में क्लास-3 की छात्रा से रेप के मामले में पुलिस ने बुधवार को प्रबंधक दिलीप सिंह को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आज उसे कोर्ट में पेश किया। इस दौरान अधिवक्ताओं ने सनबीम स्कूल लहरतारा के 2 टीचर की जमकर पिटाई कर दी। अधिवक्ताओं का आरोप था कि दोनों टीचर प्रबंधक की पैरोकारी के लिए आए थे और एक वीडियो बना रहा था।

इससे पहले सिगरा थाने की पुलिस ने बताया कि रेप के आरोपी अजय कुमार उर्फ सिंकू को स्वीपर के पद पर प्रबंधक दिलीप सिंह ने ही नियुक्त किया था। उधर, पूछताछ के बाद SIT ने दीपक मधोक और सनबीम लहरतारा मैनेजमेंट के 10 लोगों को छोड़ दिया। इन सभी 10 लोगों से SIT ने लगभग 14 घंटे पूछताछ की।

पूछताछ के बाद पुलिस लाइन से बाहर निकलते दीपक मधोक और अन्य लोग।
पूछताछ के बाद पुलिस लाइन से बाहर निकलते दीपक मधोक और अन्य लोग।

पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश ने बताया कि सनबीम मैनेजमेंट से लहरतारा स्कूल से संबंधित सारे कागजात पेश करने को कहा गया है। हम इस संबंध में CBSE बोर्ड से भी संपर्क करेंगे। SIT की जांच और पूछताछ आगे भी जारी रहेगी। जो भी तथ्य सामने आएंगे, उनके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान उन्हाेंने सनबीम स्कूल के चेयरमैन और अन्य लोगों से जांच में सहयोग करने और फिलहाल शहर न छोड़ने की हिदायत भी दी।

बता दें कि प्रकरण को लेकर दैनिक भास्कर पहले ही दिन से काशी के अभिभावकों के साथ खड़ा था। स्कूल प्रबंधन की किन गलतियों की वजह से बच्ची अमानवीय हरकत का शिकार हुई, यह भी दैनिक भास्कर ने ही सबसे पहले उजागर किया था।

26 नवंबर को मासूम के साथ स्कूल में हुआ था रेप
सिगरा थाना क्षेत्र की 9 साल की एक बच्ची लहरतारा स्थित सनबीम स्कूल में क्लास-3 की छात्रा है। 26 नवंबर को सनबीम स्कूल के टॉयलेट में स्वीपर अजय कुमार उर्फ सिंकू ने छात्रा के साथ रेप किया था। बच्ची को उसने धमकाया था कि अगर किसी को कुछ बताओगी तो वह उसे बहुत मारेगा। सहमी हुई बच्ची स्कूल से जब घर पहुंची तो मां को आपबीती सुनाई।

बच्ची के साथ रेप की वजह से पैरेंट्स बेहद गुस्से और चिंता में हैं
बच्ची के साथ रेप की वजह से पैरेंट्स बेहद गुस्से और चिंता में हैं

इसके बाद उसके पिता ने घटना के बारे में पुलिस को जानकारी दी तो अजय कुमार गिरफ्तार किया गया। उसके बाद से ही काशीवासी लामबंद थे कि बच्ची के साथ हुई अमानवीय घटना के लिए स्कूल प्रबंधन के जिम्मेदार लोगों पर भी कार्रवाई हो।

पुलिस कमिश्नर ने गठित की थी SIT
काशीवासियों के आक्रोश को देखते हुए पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश ने डीसीपी वरुणा जोन विक्रांत वीर के नेतृत्व में SIT का गठन किया था। स्कूल के निरीक्षक और चेयरमैन दीपक मधोक, डिप्टी डायरेक्टर अमृता वर्मन, प्रिंसिपल परवीन कौसर, मैनेजर आदित्य चौधरी, स्टेट मैनेजर दिलीप सिंह और इंफरमेरियन करुणा राय से SIT के सामने प्रबंधन की कई खामियां उजागर हुई थी।

मंगलवार को राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की टीम ने स्कूल का निरीक्षण किया था तो उन्होंने भी यह माना था कि बच्ची से रेप की घटना में प्रबंधन की प्रथम दृष्ट्या गलती है। इसी के बाद से यह माना जा रहा था कि स्कूल प्रबंधन के खिलाफ भी पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी।

खबरें और भी हैं...