सीएम के उद्घाटन के बाद 4000 लोगों ने लगवाया टीका:मुख्यमंत्री ने वाराणसी में शुरू किया मेगा वैक्सीनेशन सेंटर; मलिन बस्तियों में भेजा 20 कोविड वैक्सीन एक्सप्रेस

वाराणसी12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
वाराणसी में आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 2 कोविड टीकाकरण केंद्र और कोविड वैक्सीन एक्सप्रेस के 20 वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। - Dainik Bhaskar
वाराणसी में आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 2 कोविड टीकाकरण केंद्र और कोविड वैक्सीन एक्सप्रेस के 20 वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज वाराणसी के संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम में कोविड टीकाकरण केंद्र की शुरूआत की। इसके बाद कोविड वैक्सीन एक्सप्रेस के 20 वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मेगा वैक्सीनेशन अभियान में वाराणसी शहर और गांव के छोटी और मलिन बस्तियों में केयर इंडिया की गाड़ियों से वेल ट्रेंड स्टाफ जाएंगे। ये वैन वाराणसी में कुल 20 जगह पर जाएगी। वहां वैक्सीन से अभी तक अछूते लोगों को भी पहला डोज देंगे। इन इलाकाें में शत फीसद वैक्सीनेशन के टारगेट को पाना है। वाराणसी जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की मदद से केयर इंडिया के द्वारा शुरू किया गया है। टीका एक्सप्रेस के नाम से बनारस में ये वैन घूमेंगी और माइक्रोप्लान के अनुसार निर्धारित स्थानों पर 18 साल से ऊपर के लोगों वैक्सीन लगाएगी। इसके साथ ही वाराणसी में दो जगह पर मेगा वैक्सीनेशन सेंटर भी बनाया गया है। यहां पर रोजाना सुबह से लेकर देर रात तक वैक्सीन लगाया जाएगा। हर विकास खंड में 2-2 वाहन और नगर क्षेत्र में 4-4 वाहन चलाई जाएंगी।

वाराणसी के सिगरा स्टेडियम से कोविड वैक्सीन वैन को रवाना करते मुख्यमंत्री।
वाराणसी के सिगरा स्टेडियम से कोविड वैक्सीन वैन को रवाना करते मुख्यमंत्री।

सिगरा और अर्दली बाजार में लगवाए ऑन द स्पॉट वैक्सीन
मुख्यमंत्री के उद्घाटन के बाद दोनों मेगा वैक्सीनेशन सेंटर पर अपनी फुल क्षमता के साथ 4000 लोगों को वैक्सीन की पहली और दूसरी डोज लगी। सिगरा स्टेडियम और अर्दली बाजार स्थित LT कॉलेज में ये मेगा वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए हैं। यहां पर सारे डोज ऑनलाइन नहीं बल्कि ऑन द स्पॉट लग रहे हैं। इसलिए लोंगों की खासा भीड़ हो गई। दोनों सेंटरों में 2-2 हजार लोगों ने वैक्सीन की डोज ली।

सिगरा में मेगा वैक्सीनेशन सेंटर का फीता काटकर उद्घाटन करते मुख्यमंत्री और उनके साथ उपस्थित अन्य मंत्री।
सिगरा में मेगा वैक्सीनेशन सेंटर का फीता काटकर उद्घाटन करते मुख्यमंत्री और उनके साथ उपस्थित अन्य मंत्री।

कई मंत्री रहे मौजूद

मुख्यमंत्री के साथ सिगरा स्टेडियम में उत्तर प्रदेश के पिछड़ा वर्ग एवं दिव्यांगजन सशक्तिकरण मंत्री अनिल राजभर, पर्यटन, संस्कृति, धर्मार्थ कार्य एवं प्रोटोकॉल राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ. नीलकंठ तिवारी, विधायक रोहनिया सुरेंद्र नारायण सिंह, जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा, अपर निदेशक व परिवार कल्याण डॉ. बीवी सिंह, डीएचईआईओ हरिवंश यादव, केयर इंडिया की ओर से पूर्व डीजीपी व केयर इंडिया बोर्ड मेंबर रंजन द्विवेदी, स्ट्रैटिजिक प्रोग्राम मैनेजर (एसपीएम) डॉ. संजय सुमन, हेल्थ एंड न्यूट्रिशन के निदेशक डॉ. सुनील बाबू, जिला तकनीकी अधिकारी राहुल कुमार सोनकर व बड़ी संख्या में डॉक्टर मौजूद रहें।

खबरें और भी हैं...