CM योगी ने कोविड टीका एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी:वाराणसी में T-20 दिव्यांग क्रिकेट खिलाड़ियों को किया पुरस्कृत, बोले- हर कदम पर साथ है सरकार

वाराणसी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सिगरा स्पोर्ट्स स्टेडियम में दिव्यांग क्रिकेट टूर्नामेंट के खिलाड़ी को सम्मानित करते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ। - Dainik Bhaskar
सिगरा स्पोर्ट्स स्टेडियम में दिव्यांग क्रिकेट टूर्नामेंट के खिलाड़ी को सम्मानित करते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ।

वाराणसी के सिगरा स्थित डॉ. संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम में गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार जल्द ही टोक्यो पैरालिंपिक में मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों को सम्मानित करेगी। इसके लिए लखनऊ में एक भव्य आयोजन किया जाएगा। उत्तर प्रदेश सरकार और केंद्र सरकार दिव्यांगों के साथ हर कदम पर खड़ी है। दिव्यांगों के स्वास्थ्य, शिक्षा, खेल, रोजगार और उनकी सहूलियत से संबंधित किसी भी फील्ड में उन्हें कभी किसी प्रकार की कमी नहीं होने दी जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिर्फ दिव्यांग नाम ही नहीं दिया है, बल्कि वह दिव्यांगों के सर्वांगीण विकास के लिए लगातार काम भी कर रहे हैं। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने जनप्रतिनिधि के तौर पर प्रधानमंत्री को 20 साल पूरे करने के लिए काशी और काशीवासियों की ओर से बधाई दी।

सिगरा स्टेडियम में दिव्यांगों को उपकरण वितरित करते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ।
सिगरा स्टेडियम में दिव्यांगों को उपकरण वितरित करते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ।

साउथ जोन बना टूर्नामेंट चैंपियन

चार दिवसीय टी-20 नेशनल दिव्यांग क्रिकेट टूर्नामेंट की विजेता साउथ जोन की टीम बनी। साउथ जोन की टीम ने नार्थ जोन की टीम को 3 विकेट से हराया। मुख्यमंत्री ने विजेता और उप विजेता टीम के साथ ही टूर्नामेंट में शामिल सभी 6 टीमों के खिलाड़ियों को सम्मानित और पुरस्कृत किया। कहा कि आप सभी ने अपने खेल के आगे अपनी दिव्यांगता को आड़े नहीं आने दिया। आप सभी प्रेरणास्त्रोत हैं। इसी तरह से अपने अच्छे प्रदर्शन से आप सभी अपना नाम रोशन करें।

इस दौरान मंत्री अनिल राजभर, मंत्री डॉ. नीलकंठ तिवारी, पद्मश्री पैरा एथलीट दीपा मलिक और पुलिस और प्रशासन के आला अफसरों के साथ ही भाजपा के कई नेता मौजूद थे। स्टेडियम से ही मुख्यमंत्री ने कोविड टीका एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसके अलावा उन्होंने दिव्यांगजनों को 175 ट्राई साइकिल, 30 व्हीलचेयर, 39 कान की मशीन, 31 आईडी किट, 20 ब्रेल किट, 10 स्मार्ट केन, 10 छड़ी, 20 बैसाखी और 11 कैलीपर भी वितरित किए।

सिगरा स्टेडियम से कोविड टीका एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना करते मुख्यमंत्री।
सिगरा स्टेडियम से कोविड टीका एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना करते मुख्यमंत्री।

मेरा पोस्टकार्ड अभियान की शुरूआत की

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सिगरा स्टेडियम आने से पहले सेंट्रल जेल रोड स्थित सूर्या ग्रीन सोसायटी में मेरा पोस्टकार्ड पीएम को अभियान की शुरुआत की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश सुरक्षित है और विकास की नई ऊंचाइयों को छू रहा है।

कल्याणकारी योजनाओं और विकास कार्यों का लाभ लोगों को बगैर किसी भेदभाव के मिल रहा है। गौरतलब है कि जनप्रतिनिधि के तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 20 वर्ष पूरे करने पर भाजपा देश भर में बूथ स्तर पर कार्यक्रम आयोजित कर रही है। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री के व्यक्तित्व और कृतित्व पर चर्चा करते हुए उन्हें पोस्टकार्ड से शुभकामना संदेश भेजा जा रहा है।

खबरें और भी हैं...