पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस:अस्सी घाट पर देश भर से आई 1000 महिलाओं ने हाथों में दीप लेकर शिव तांडव का स्रोत किया, नारी शक्ति का दिया संदेश

वाराणसी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
महाराष्ट्र, तमिलनाडु, गुजरात, कर्नाटक, उड़ीसा, राजस्थान समेत देश भर से महिलाएं आई हैं।   - Dainik Bhaskar
महाराष्ट्र, तमिलनाडु, गुजरात, कर्नाटक, उड़ीसा, राजस्थान समेत देश भर से महिलाएं आई हैं।  
  • कार्यक्रम का प्रसारण LED स्क्रीन पर भी किया जा रहा था

महिला दिवस के उपलक्ष्य में पुरे भारत में तमाम आयोजन किये जा रहे हैं। इसी क्रम में सोमवार शाम को अस्सी घाट पर मुंबई की संस्था फाउंडेशन फॉर होलिस्टिक डेवलपमेंट इन एकेडमिक फील्ड ( FHDAF ) की ओर से आयोजित कार्यक्रम में नारी शक्ति को दर्शाते हुए 1000 महिलाओं ने हाथों में दीप लेकर शिव तांडव का स्रोत किया। देश भर से जुटी महिलाओं ने संदेश दिया कि शिव ही सृष्टि के पालन हार हैं। बिना शक्ति के सब कुछ अधूरा हैं।

मंगलवार को श्रीकाशी विश्वनाथ के दरबार में शिव तांडव स्रोत की प्रस्तुति देंगी

संस्था की चेयरपर्सन माधुरी सहस्रबुद्धे ने बताया पूरी दुनियां में शिव स्रोत के साथ भारतीय संस्कृति का संदेश दिया जा रहा हैं। महिलाओं को आज के समाज में किसी से कम न समझा जाये। महाराष्ट्र, तमिलनाडु, गुजरात, कर्नाटक, उड़ीसा, राजस्थान समेत देश भर से महिलाएं आई हैं। मंगलवार को सभी महिलाएं बाबा के दरबार में शिव तांडव स्रोत की प्रस्तुति देंगी। महिलाएं विभिन्न क्षेत्रों से भी जुड़ी हैं।

सभी महिलाओं ने कोविड - 19 के चलते फेस शील्ड पहन रखा था।
सभी महिलाओं ने कोविड - 19 के चलते फेस शील्ड पहन रखा था।

महिला दिवस पर दो रिपोर्टिंग चौकी का उद्घाटन हुआ

CM योगी ने दो महिला रिपोर्टिंग चौकी का ऑनलाइन उद्घाटन किया गया। शहरी इलाके में लंका थाना और ग्रामीण क्षेत्र में बड़ागांव में चौकी खुला। महिला सुरक्षा समिति की सदस्य भी उद्घाटन के समय मौजूद थी। सहूलियत के हिसाब से महिलाएं यहां शिकायत दर्ज करा सकेंगी। रिपोर्टिंग चौकियों पर की गयी शिकायत पर त्वरित कार्रवाई होगी। मिशन शक्ति अभियान के तहत अक्टूबर 2020 से अब तक महिला हेल्प डेस्क, थानों में 2500 से ज्यादा शिकायतें आई। 2400 से अधिक का निस्तारण भी किया गया हैं। 200 से ज्यादा मामलों में केस दर्ज किया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

और पढ़ें