डीएम-कमिश्नर के नाम से पाकिस्तानी हैकर मांग रहे गिफ्ट-पैसा:वाराणसी में कलेक्टर बोले- साइबर सेल में शिकायत की गई है, डिमांड पर कोई ध्यान न दें

3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जिलाधिकारी ने कहा कि दोनों ही मोबाइल नंबर फर्जी हैं। उनकी लोकेशन जम्मू-कश्मीर के पाकिस्तान बॉर्डर पर बताई जा रही है। - Dainik Bhaskar
जिलाधिकारी ने कहा कि दोनों ही मोबाइल नंबर फर्जी हैं। उनकी लोकेशन जम्मू-कश्मीर के पाकिस्तान बॉर्डर पर बताई जा रही है।

वाराणसी के मंडलायुक्त और जिलाधिकारी के नाम से सोशल मीडिया पर फर्जी अकाउंट बनाकर पाकिस्तानी हैकर्स अधिकारियों और लोगों से गिफ्ट और पैसा मांग रहे हैं। मामले में रविवार को जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने लोगों से अपील है कि वह ऐसे किसी जालसाज के झांसे में न आएं। जिन मोबाइल नंबर से पैसा और गिफ्ट मांगा जा रहा है, उनका नाम-पता फर्जी है। जालसाजों के नंबर की लोकेशन जम्मू-कश्मीर के पाकिस्तान बॉर्डर पर मिली है।

मोबाइल नंबर 9797370756 से बनाई कमिश्नर की प्रोफाइल

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने कहा कि सभी को सूचित किया जाता है कि किसी असामाजिक व्यक्ति ने मंडलायुक्त वाराणसी दीपक अग्रवाल के नाम से एक प्राइवेट मोबाइल नंबर 9797370756 पर उनकी फोटो लगा कर फर्जी प्रोफाइल बनाया है। वह जालसाज मंडलायुक्त के सरकारी फोन की कांटेक्ट लिस्ट के अधिकारियों और व्यक्तियों के मोबाइल पर व्हाट्सएप्प मैसेज करके गिफ्ट और पैसे मांगने के मैसेज भेज रहा है।

हैकर्स ने मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल के नाम से फर्जी प्रोफाइल बनाया है।
हैकर्स ने मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल के नाम से फर्जी प्रोफाइल बनाया है।

7286907727 नंबर से बनाई डीएम के नाम की फर्जी प्रोफाइल

जिलाधिकारी ने कहा कि मंडलायुक्त की तरह ही उनके नाम से भी एक अन्य मोबाइल नंबर 7286907727 पर उनकी फोटो लगा कर फर्जी प्रोफाइल बनाया है। उस फर्जी प्रोफाइल से उनके सरकारी फोन की कांटेक्ट लिस्ट के अधिकारियों और व्यक्तियों के मोबाइल पर व्हाट्सएप्प मैसेज करके गिफ्ट और धनराशि मांगने के मैसेज भेजे जा रहे हैं।

देश विरोधी लोग हो सकते हैं

जिलाधिकारी ने कहा कि दोनों ही मोबाइल नंबर फर्जी हैं। उनकी लोकेशन जम्मू-कश्मीर के पाकिस्तान बॉर्डर पर बताई जा रही है। सबसे अनुरोध है कि उन नंबर से आई किसी डिमांड को न मानें। जालसाजी की शिकायत साइबर सेल को कर दी गई है। यह कोई देश विरोधी व्यक्ति हो सकता हैं, उन्हें ट्रेस करने में मदद करें।

खबरें और भी हैं...