• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Varanasi
  • Coronavirus Omicron Cases, 09 January 2022, UP LIVE Update; Ghaziabad Meerut Noida Kanpur Varanasi Lucknow Varanasi Prayagraj| Coronavirus Outbreak | UP NCR COVID Vaccination Uttar Pradesh Latest News Updates,

बनारस में ओमिक्रॉन के 77 नए केस:कोरोना संक्रमितों की संख्या 1000 पार, 25% लोगों में ही मिल रहे लक्षण

वाराणसी6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
वाराणसी में मिले ओमिक्रॉन के मरीज। - Dainik Bhaskar
वाराणसी में मिले ओमिक्रॉन के मरीज।

यूपी में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट का खतरा बढ़ता जा रहा है। कई जिलों में ओमिक्रॉन ने दस्तक दे दी है। बीती रात वाराणसी में सबसे अधिक मामले सामने आए हैं। शनिवार की देर रात कुल 77 लोगों में ओमिक्रॉन की पुष्टि हुई है। BHU के एमआरयू लैब में 96 सैंपल की जीनोम सिक्वेंसिंग में आए परिणामों में यह चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। शनिवार को शहर में कोरोना के 390 नए मरीज सामने आए हैं। अब शहर में कोरोना के एक्टिव केस 1011 हैं।

13 बच्चे भी मिले संक्रमित
शनिवार को वाराणसी में 13 बच्चे भी संक्रमित मिले हैं, जिनमें 1-14 साल तक के बच्चे शामिल हैं। इसमें 1 साल के 3 बच्चे भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। आज मिले मामलों में BHU कैंपस के प्रोफेसर, डॉक्टर, छात्र, कर्मचारी, खिलाड़ी आदि संक्रमित हैं। संक्रमित लोगों में 60% पुरुष हैं। सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि जितने भी मरीज मिल रहे हैं उनमें से केवल 25% लोगों में ही कोरोना के लक्षण (सर्दी, खांसी व बुखार) मिल रहे हैं। बाकी लोगों में कोई लक्षण नहीं हैं।

शक्रवार को मिले थे 630 मामले
शुक्रवार को वाराणसी में 210 लोग संक्रमित मिले थे। जबकि कुल एक्टिव मामले 630 थे जो कि आज बढ़कर 1011 पर आ गया है। वहीं तेजी से फैल रहे कोरोना के पीछे ओमिक्रॉन को ही कारण माना जा रहा है।

यह आज गोदौलिया-दशाश्वमेध मार्ग का नजारा है। गंभीर और विचार करने योग्य सवाल है कि ऐसी भीड़ उमड़ेगी तो कोरोना वायरस के संक्रमण में कमी कैसे आएगी।
यह आज गोदौलिया-दशाश्वमेध मार्ग का नजारा है। गंभीर और विचार करने योग्य सवाल है कि ऐसी भीड़ उमड़ेगी तो कोरोना वायरस के संक्रमण में कमी कैसे आएगी।

इन इलाकों से मिले संक्रमित
शनिवार को BHU कैंपस के अलावा BLW कैंपस, चौकाघाट, लहरतारा, सुंदरपुर, सारनाथ, LBS हॉस्पिटल रामनगर, पुलिस लाइन, खोजवां, शिवपुर, पहड़िया, जियापुर, महमूरगंज, पांडेयपुर, कमिश्नर आवास, सोनातालाब, सेनपुरा, बजरडीहा, दुर्गाकुंड, अशोक विहार, भगवानपुर, छित्तूपुर, सिगरा, रथयात्रा, पांडेयपुर, चितईपुर, कैंट, महमूरगंज, रविंद्रपुरी, नदेसर, लंका, रामनगर, नीचीबाग, सिगरा, सामनेघाट, जवाहर नगर, गोविंदपुर आदि इलाकों से हजारों लोग संक्रमित मिले हैं। ​​​​​​

6,404 लोगों की आई जांच रिपोर्ट
शनिवार को वाराणसी में कुल 6,404 लोगों की कोविड जांच रिपोर्ट आई, जिसमें 390 पॉजिटिव मिले हैं। वहीं, अभी 3,759 लोगों की जांच रिपोर्ट आनी बाकी है। शनिवार को 6,508 लोगों ने कोविड का टेस्ट कराया। इनकी रिपोर्ट रविवार को आएगी। इन लोगों की कांटैक्ट ट्रैसिंग की जा रही है।

अभी कोविड के 5 मरीजों का चल रहा इलाज

बताया जा रहा है कि वाराणसी के सरकारी अस्पतालों में अभी कोविड के 5 मरीज ही भर्ती हैं। अभी तक ऑक्सीजन की ज़रूरत नहीं पड़ी है। मरीज गम्भीर रूप से बीमार नहीं हैं। वाराणसी के दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में 4 और 1 मरीज बीएचयू में भर्ती हैं। भर्ती मरीज़ों में वाराणसी के 3 पुरुष, 1 केरला की महिला और एक महीने का बच्चा भी है।