UP पंचायत चुनाव:वाराणसी में 8 ब्लॉक पर 404 टेबलों पर वोटों की गिनती शुरू, किसी भी विजयी प्रत्याशी का स्वागत फूल माला से करने पर प्रतिबंध

वाराणसी7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डिवाइन सैनिक स्कूल मतगणना स्थल पर ADCP काशी जोन विकास चन्द्र त्रिपाठी निरीक्षण करते हुए।  - Dainik Bhaskar
डिवाइन सैनिक स्कूल मतगणना स्थल पर ADCP काशी जोन विकास चन्द्र त्रिपाठी निरीक्षण करते हुए। 
  • काउंटिंग हाल में जाने वाले सभी व्यक्तियों का एंटीजन टेस्ट होगा
  • दो एडिशनल SP के देख रेख में दो हजार पुलिसकर्मियों की तैनाती

पंचायत चुनाव में काउंटिंग को लेकर DM कौशल राज शर्मा ने कोविड प्रोटोकॉल को लेकर आदेश जारी किया। मतगणना स्थल पर सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क अनिवार्य हैं। सभी एजेंटों का भी एंटीजन टेस्ट होगा तभी उनको प्रवेश मिलेगा। कोई प्रत्याशी परिणाम आने के बाद फूल माला पहनकर जुलूस नहीं निकाल सकता। जिले के कई मतगड़ना स्थलों पर सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ती दिखी।

प्रत्याशियों के लिए निर्देश जारी किया गया

DM कौशल राज शर्मा ने बताया कि विजयी प्रत्याशी जुलूस नहीं निकालेगा और किसी भी तरह के माला फूल का प्रयोग भी नहीं करेगा। किसी भी तरह का भीड़ कही इकठ्ठा होने नहीं दिया जायेगा। जिला पंचायत सदस्य के 554, BDC के 4530, प्रधान के 4338 प्रत्याशी मैदान में है। जिसमे जिला पंचायत सदस्य 40, 692 ग्राम प्रधान और 986 क्षेत्र पंचायत सदस्य BDC चुने जायेंगे।

सोशल डिस्टेंसिंग धज्जियां उड़ी।
सोशल डिस्टेंसिंग धज्जियां उड़ी।

सभी मतगणना स्थल पर कोविड हेल्पडेस्क के साथ डॉक्टर भी मौजूद

दो हजार से ज्यादा कर्मचारी मतों की गिनती में लगे है। दो एडिशनल SP, आठ डिप्टी SP, 16 इंस्पेक्टर, 100 से ज्यादा सब इंस्पेक्टर, 400 हेड कांस्टेबल, 2235 कांस्टेबल, 600 होमगार्ड, दो प्लाटून PAC लगाई गई हैं। इमरजेंसी के लिए एम्बुलेंस भी रखा गया हैं।

चोलापुर आदर्श राष्ट्रीय विद्यालय मतगड़ना स्थल पर भी कोविड प्रोटोकॉल नहीं दिखा।
चोलापुर आदर्श राष्ट्रीय विद्यालय मतगड़ना स्थल पर भी कोविड प्रोटोकॉल नहीं दिखा।