पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शारजाह से मिक्सर ग्राइंडर में तस्करी:वाराणसी एयरपोर्ट पर करीब 700 ग्राम सोना कस्टम ने पकड़ा, कीमत 32,89,530 लाख रुपये

वाराणसी4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कस्टम के अधिकारियों को घबराहट देख कर शक हुआ। - Dainik Bhaskar
कस्टम के अधिकारियों को घबराहट देख कर शक हुआ।
  • बिहार के पूर्वी चंपारण का रहने वाला विजय भगत को गिरफ्तार कर लिया गया हैं

लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कस्टम की टीम ने मंगलवार को शारजाह से तस्करी कर लाये जा रहे 699.900 ग्राम सोना बिहार के एक व्यक्ति के पास से पकड़ा। खांस बात हैं कि मिक्सर ग्राइंडर के अंदर सोने को छिपाया गया था। फ्लाइट संख्या IX 184 से सफर कर रहे पैसेंजर विजय भगत को संदेश के आधार पर रोका गया तो घबराहट ने शक को यकीन में बदल दिया।

पकड़े गये व्यक्ति के पास कोई भी कागजात सोना संबंधित नही था

कस्टम अधिकारियों के अनुसार जांच में पता चला कि मार्च में ही बिहार के पूर्वी चंपारण निवासी विजय भगत शारजाह गया था। जांच के दौरान वो बहुत जल्दी में दिख रहा था। शक होने पर सामानों में मिक्सर ग्राइंडर रखा था। जब उसके अंदर कटर से काट कर देखा गया तो सोना छिपाएं था। 699.900 ग्राम सोना मिला। जिसकी कीमत 32,89,530 लाख रुपये हैं।

मिक्सर ग्राइंडर का वजन गूगल पर चेक किया गया

कस्टम अधिकारियों ने बताया कि मिक्सर ग्राइंडर मिलने पर वेट किया गया। उसके बाद गूगल पर सेम ग्राइंडर का वजह देखा गया तो कम आ रहा था। यही से मामले का खुलासा हुआ। विजय भगत को 20 लाख रुपये से अधिक का सोना होने की वजह से सीमा शुल्क अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है। .

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन मित्रों तथा परिवार के साथ मौज मस्ती में व्यतीत होगा। साथ ही लाभदायक संपर्क भी स्थापित होंगे। घर के नवीनीकरण संबंधी योजनाएं भी बनेंगी। आप पूरे मनोयोग द्वारा घर के सभी सदस्यों की जरूर...

और पढ़ें