पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

चंदौली में दलित की झोपड़ी जला दी:जमीनी विवाद को लेकर दबंगों ने दलित महिला की झोपड़ी में आग लगा दी, पति संग बच्चों को लाठी-डंडों से पीटा; पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया

चंदौली3 महीने पहले
दलित महिला की झोपड़ी जलाने व मारपीट करने वाले 4 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया।

उत्तर प्रदेश के चंदौली में दबंगों ने दलित बस्ती पर जमकर तांडव मचाया। जमीनी को लेकर दबंगों ने दलित महिला की झोपड़ी में आग लगा दी। महिला संग उसके पति व बच्चों पर लाठी-डंडों से हमला कर जख्मी कर दिया। घटना का वीडियो आने के बाद पुलिस हरकत में आई। इसके बाद पीड़ित महिला की तहरीर पर पुलिस ने 6 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया। पुलिस ने 4आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। अब पुलिस मामले की जांच कर रही है।

क्या है पूरा मामला

सदर कोतवाली क्षेत्र के बर्थरा गांव में खेत की मेड़ को लेकर दलित और क्षत्रियों में विवाद चल रहा था। अचानक मेढ़ ( खेत के किनारे का रास्ता) पर चलने को लेकर विवाद बढ़ गया। दबंगों ने लाठी-डंडे लेकर दलित बस्ती पहुंच गए और दलित महिला बैजंती देवी की झोपड़ी में आग लगाकर हमला कर दिया। इसके बाद पति व बच्चों संग उसपर लाठियां बरसाकर लहुलुहान कर दिया।

वीडियो देख हरकत में आई पुलिस

घटना के कई घंटे बीत जाने के बाद पुलिस ने दबंगों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। लेकिन, गुरुवार को वीडियो जारी होने के बाद पुलिस हकरत में आई। पुलिस ने घटना को लेकर 6 आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया। साथ ही चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

जमीनी विवाद का मामला

पुलिस के अनुसार मामला जमीनी विवाद से जुड़ा है। खेत की मेढ़ पर आने जाने को लेकर विवाद हो गया था। जिसके बाद कुछ दबंगों ने महिला के घर हमला कर दिया था। अपर पुलिस अधीक्षक दयाराम सरोज ने बताया कि, मामले में मुकदमा दर्ज कर 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस मामले में जांच कर रही है। दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...