कुत्ता-बिल्ली पालते हैं तो ध्यान दें:वाराणसी के नगर आयुक्त बोले- पशु चिकित्सा अधिकारी के यहां कराएं रजिस्ट्रेशन; नहीं तो होगी कार्रवाई

वाराणसी4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रणय सिंह, नगर आयुक्त। - फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
प्रणय सिंह, नगर आयुक्त। - फाइल फोटो

यदि आप कुत्ता-बिल्ली पालने के शौकीन हैं तो यह खबर आपके काम की है। वाराणसी नगर निगम के नगर आयुक्त प्रणय सिंह ने बुधवार को कहा कि जो भी लोग अपने घर में कुत्ता-बिल्ली पालते हैं वह पिपलानी कटरा स्थित पशु चिकित्सा अधिकारी के कार्यालय जाकर उसका रजिस्ट्रेशन कराएं। नगर निगम की टीम के सर्वे के दौरान जिन घरों में बगैर रजिस्ट्रेशन के कुत्ते और बिल्लियां मिलेंगी उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

सुविधा के लिए जारी किया मोबाइल नंबर

नगर आयुक्त ने कहा कि पालतू कुत्तों और बिल्लियों का पंजीकरण कराना अनिवार्य है। बताया कि पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. अजय प्रताप सिंह को निर्देशित किया गया है कि नगर निगम की सीमा में रहने वाले जो भी लोग अपने घरों में कुत्ता या बिल्ली पालते हैं, अभियान चलाकर उनका पंजीकरण कराया जाए। डॉ. अजय प्रताप सिंह द्वारा बताया गया कि पिपलानी कटरा स्थित नगर निगम के पशु चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में रजिस्ट्रेशन का काम शुरू है। विशेष जानकारी के लिए आनंद कुमार के मोबाईल नंबर 7607295199 पर संपर्क किया जा सकता है।

नगर आयुक्त प्रणय सिंह ने अपील की है कि जो भी लोग अपने घरों में कुत्ता या बिल्ली पालते हैं, वह हर हाल में उसका रजिस्ट्रेशन जरूर कराएं। इसके बाद नगर निगम की टीम द्वारा सर्वे किया जाएगा। सर्वे के दौरान कुत्ते-बिल्ली का रजिस्ट्रेशन न मिलने पर कार्रवाई में नगर निगम की ओर से कोताही नहीं बरती जाएगी।

खबरें और भी हैं...