पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

चंदौली में ट्रेन से टकराई एंबुलेंस:नशे में धुत एंबुलेंस चालक ने ट्रेन के सामने खड़ कर दी 102 एंबुलेंस, जान बचाने के लिए खुद कूदा बाहर; लोगों ने पकड़ा तो कर दी पिटाई

चंदौली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चंदौली में शराब पीकर एंबुलेंस ड्राइवर ने ट्रेन में मारी टक्कर। - Dainik Bhaskar
चंदौली में शराब पीकर एंबुलेंस ड्राइवर ने ट्रेन में मारी टक्कर।

उत्तर प्रदेश के चंदौली में एक एंबुलेंस चालक की लापरवाही सामने आई है। दरअसल वह नशे में धुत होकर मानव रहित क्रॉसिंग को पार कर रहा था। तभी उसने सामने से मैसूर फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन आते देखी। जान बचाने के लिए वह खुद तो गाड़ी से बाहर कूद गया लेकिन एंबुलेंस को वहीं पटरी पर छोड़ दिया। इंजन से टक्कर लगकर एंबुलेंस के परखच्चे उड़ गए। जिसके बाद काफी देर तक आवागमन प्रभावित रहा। रेलवे सुरक्षा बल ने पहुंचकर क्षतिग्रस्त वाहन को पटरी से हटाया। जिसके बाद ट्रेन आगे जा सकी। जब ड्राइवर लोगों की पकड़ में आया तो लोगों ने उसकी जमकर पिटाई कर दी।

मानव रहित क्रॉसिंग पर हुआ हादसा

यह घटना वाराणसी मिर्जापुर रेल रूट पर स्थित हृदयपुर गावँ के सामने की है। शनिवार को वाराणसी रेलवे स्टेशन से रात के 9 बजे मैसूर फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन छूटी थी। साढ़े नौ बजे गाड़ी ब्लाक हट केबिन पहुंची थी। तभी रामनगर की ओर से आ रही 102 नंबर एंबुलेंस हृदयपुर गावँ के सामने से मानव रहित अघोषित रेलवे क्रॉसिंग पार कर रही थी। एंबुलेंस के चालक ने शराब पी रखी थी। जिसके चलते उसने आती हुई ट्रेन पर ध्यान नहीं दिया। हालांकि, ट्रेन चालक ने उसे कई बार हार्न दिया लेकिन उसने फिर भी नहीं सुना। जब उसकी नजर ट्रेन पर पड़ी तो वह एंबुलेंस से कूदकर भागा। ट्रेन का ड्राइवर जब तक ब्रेक लगाता तब तक इंजन एंबुलेंस से टकरा चुका था। इस भिड़ंत में एंबुलेंस के परखच्चे उड़ गए।

रेलवे सुरक्षा बल ने हटाया मलबा

इस हादसे की सूचना व्यास नगर पोस्ट के रेलवे सुरक्षा बल के जवानों को मिली। जिसकी बाद वह लोग मौके पर पहुंचे। उन लोगों ने काफी मशक्कत के बाद क्षतिग्रस्त एंबुलेंस को पटरी से हटाया। सवा दस बजे ट्रेन आगे रवाना हो सकी। अप और डाउन ट्रैक पर रात 11 बजे के बाद आवागमन सामान्य हो सका है।

आरपीएफ ने कब्जे में ली एंबुलेंस

वहां मौजूद लोगों की सहायता से आरपीएफ ने एंबुलेंस को कब्जे में ले लिया। काफी खोजबीन के बाद आरोपी चालक को पकड़ लिया गया। लोगों ने नशे में धुत चालक की पिटाई भी कर दी। बाद में आरपीएफ उसे पकड़ कर आगे की कार्रवाई में जुटी गई है। मामले की जानकारी होते ही डीडीयू जक्शन जीआरपी भी मौके पर पहुंच गयी ।

खबरें और भी हैं...